scriptपत्नी पर आरोप साबित हुए तो छोड़ दूंगा राजनीति-अभिषेक | TMC MP Abhisek criticised BJP about Custums FIR against his wife | Patrika News
कोलकाता

पत्नी पर आरोप साबित हुए तो छोड़ दूंगा राजनीति-अभिषेक

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने रविवार को मीडिया के सामने केंद्र सरकार और भाजपा को खुली चुनौती दी।

कोलकाताMar 24, 2019 / 08:47 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

पत्नी पर आरोप साबित हुए तो छोड़ दूंगा राजनीति-अभिषेक

– सीएम ममता के भतीजे और तृणमूल सांसद ने केंद्र और बीजेपी को दी खुली चुनौती
– कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्नी के पास से सोने की बरामदगी की खबर को लेकर मुखर

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने रविवार को मीडिया के सामने केंद्र सरकार और भाजपा को खुली चुनौती दी। बीते दिनों कोलकाता एयरपोर्ट पर अभिषेक की पत्नी के पास से सोने की बरामदगी को लेकर पुलिस एवं कस्टम विभाग के अधिकारियों के बीच तनातनी की खबरों के बाद अभिषेक ने कहा कि अगर उन पर और उनकी पत्नी पर लगे आरोप साबित होते हैं तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। गत 15-16 मार्च को मीडिया में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि अभिषेक की पत्नी को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 2 किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा गया था। खबरों के अनुसार, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी, लेकिन बाद में कोलकाता पुलिस के हस्तक्षेप पर उन्हें छोड़ दिया गया था। अभिषेक ने इस खबर को गलत बताते हुए कहा कि वे और उनकी पत्नी इस मामले की जांच को तैयार हैं। इस संबंध में एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई जानी चाहिए और अगर किसी भी तरह यह साबित होता है कि मेरी पत्नी को कोलकाता पुलिस की ओर से कोई भी प्रिविलेज दिया गया हो, तो वे राजनीति छोड़ देंगे।
साजिश रचने का लगाया आरोप-
ममता के बाद पार्टी में दूसरे बड़े नेता अभिषेक ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश रची जा रही है और वह इस संबंध में खबर फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराएंगे। वे डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। अभिषेक की पत्नी के खिलाफ लगे आरोपों पर तमाम भाजपा नेताओं ने उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद अभिषेक ने इसे एक राजनीतिक षड्यंत्र बताया।
कस्टम ने दर्ज करायी प्राथमिकी-
खबरों के मुताबिक अभिषेक की पत्नी जब थाई एयरवेज की उड़ान से बैंकॉक से कोलकाता आई तब कस्टम के अधिकारियों ने उनकी चेकिंग की तो उनके पास से दो किलोग्राम सोना मिला। करीब ८ दिनों के बाद कस्टम विभाग की ओर से 22 मार्च को प्राथमिकी दर्ज कराई गई। चार पृष्ठों की प्राथमिकी में कस्टम विभाग ने पुलिस और अभिषेक की पत्नी पर धमकाने और अभद्र भाषा बोलने का आरोप लगाया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि 15-16 मार्च की आधी रात में दो महिलाएं हवाईअड्डे पर उतरीं। उनमें से एक रुजिरा नरूला थीं, जो अभिषेक की पत्नी बताई जाती हैं।

Home / Kolkata / पत्नी पर आरोप साबित हुए तो छोड़ दूंगा राजनीति-अभिषेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो