scriptतृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण पर की यह टिप्पणी | TMC MP Kalyan Banerjee attacks on FM Nirmala Sitharaman | Patrika News

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण पर की यह टिप्पणी

locationकोलकाताPublished: Jul 05, 2020 05:27:03 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर विवादित बयान दिया है।

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण की यह टिप्पणी

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण की यह टिप्पणी

कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर विवादित बयान दिया है। पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि के खिलाफ आयोजित सभा में उन्होंने सीतारमण की तुलना ‘काली नागिन’ से की है। बनर्जी ने सीतारमण पर अर्थव्यवस्था को तबाह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीतारमण देश में अब तक की सबसे खराब वित्त मंत्री हैं।
बनर्जी अपने संसदीय क्षेत्र हुगली जिले के श्रीरामपुर में तृणमूल की नुक्कड़ सभा में कहा कि जिस तरह ”काली नागिन (विषैला साँप) के काटने से लोग मर जाते हैं ठीक उसी तरह वित्त मंत्री सीतारमण के जनविरोधी आर्थिक नीतियों के कारण लोग मर रहे हैं। वित्त मंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। उसे शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
पीएम मोदी पर साधा निशाना:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए सांसद बनर्जी ने कहा कि मोदी 2019 के चुनाव में यहां जनसभा कर बेहतर भारत बनाने का वादा किया था। कल्याण ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अपना वादा निभाया है। देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का आंकड़ा गिरकर 1 फीसदी हो गई है। पीएम मोदी और उनकी वित्त मंत्री सीतारमण की जय हो।” उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने उक्त सभा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी और रेलवे के निजीकरण के विरोध में आयोजित की थी।
प्रदेश भाजपा ने किया पलटवार:

इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद दिलीप घोष ने तृणमूल सांसद कल्याण के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। घोष ने कहा है कि ममता बनर्जी का अपनी पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं है, जो निराशा से अनाप-शनाप बक रहे हैं। घोष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पार्टी के नेताओं पर अपनी पकड़ खो दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस में ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार फैला है। वे आंतरिक झगड़े से भयभीत हो गई हैं और उनमें से कई सत्ताधारी पार्टी में व्याप्त स्थिति से ध्यान हटाने के लिए आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे हैं। भाजपा इस तरह की टिप्पणियों को ज्यादा महत्व नहीं देती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो