scriptतृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल के निधन के लिए सीबीआई जिम्मेवार, किसने कहा… | TMC MP Kalyan Banerjee questioned on death of Ex MP Tapas Paul | Patrika News

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल के निधन के लिए सीबीआई जिम्मेवार, किसने कहा…

locationकोलकाताPublished: Feb 18, 2020 08:53:45 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

बांग्ला फिल्मों के अभिनेता तथा पूर्व सांसद तापस पाल के निधन पर टॉलीवूड से लेकर राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां संवेदना व्यक्त कर रही है, वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को पाल के निधन पर गंभीर आरोप लगाया है।

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल के निधन के लिए सीबीआई जिम्मेवार, किसने कहा...

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल के निधन के लिए सीबीआई जिम्मेवार, किसने कहा…

कोलकाता.
बांग्ला फिल्मों के अभिनेता तथा पूर्व सांसद तापस पाल के निधन पर टॉलीवूड से लेकर राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां संवेदना व्यक्त कर रही है, वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को पाल के निधन पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने इसके लिए सीबीआई को कटघरे में खड़ा किया है। कल्याण ने कहा कि रोजवैली चिटफण्ड मामले में तापस को गिरफ्तार करने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने पूछताछ के नाम पर उन पर मानसिक यातनाएं दी थी। न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान तापस के अस्वस्थ होने का प्रमुख कारण ही सीबीआई है। अनवरत पूछताछ होने के कारण तापस का शरीर व मन दोनों टूट चुका था।
कल्याण के अनुसार सीबीआई ने तापस के खिलाफ कई आरोप लगाए पर उनमें से एक भी साबित नहीं कर सकी। 2016 में बहुचर्चित रोज वैली चिटफंड कांड मैं सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। करीब 18 महीने तक में भुवनेश्वर की जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के बाद कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश पर उन्हें जमानत मिली थी। पूर्व सांसद के परिजनों के अनुसार भुवनेश्वर की जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान तापस अस्वस्थ हो गए थे। यही वजह है कि जमानत मिलने के बाद से उनका इलाज चलता रहा। गत 1 फरवरी को उन्हें चिकित्सा के लिए मुंबई लाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो