तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल के निधन के लिए सीबीआई जिम्मेवार, किसने कहा...

बांग्ला फिल्मों के अभिनेता तथा पूर्व सांसद तापस पाल के निधन पर टॉलीवूड से लेकर राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां संवेदना व्यक्त कर रही है, वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को पाल के निधन पर गंभीर आरोप लगाया है।

कोलकाता.
बांग्ला फिल्मों के अभिनेता तथा पूर्व सांसद तापस पाल के निधन पर टॉलीवूड से लेकर राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां संवेदना व्यक्त कर रही है, वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को पाल के निधन पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने इसके लिए सीबीआई को कटघरे में खड़ा किया है। कल्याण ने कहा कि रोजवैली चिटफण्ड मामले में तापस को गिरफ्तार करने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने पूछताछ के नाम पर उन पर मानसिक यातनाएं दी थी। न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान तापस के अस्वस्थ होने का प्रमुख कारण ही सीबीआई है। अनवरत पूछताछ होने के कारण तापस का शरीर व मन दोनों टूट चुका था।

कल्याण के अनुसार सीबीआई ने तापस के खिलाफ कई आरोप लगाए पर उनमें से एक भी साबित नहीं कर सकी। 2016 में बहुचर्चित रोज वैली चिटफंड कांड मैं सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। करीब 18 महीने तक में भुवनेश्वर की जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के बाद कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश पर उन्हें जमानत मिली थी। पूर्व सांसद के परिजनों के अनुसार भुवनेश्वर की जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान तापस अस्वस्थ हो गए थे। यही वजह है कि जमानत मिलने के बाद से उनका इलाज चलता रहा। गत 1 फरवरी को उन्हें चिकित्सा के लिए मुंबई लाया गया था।

Show More
Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned