scriptलोस चुनाव 2019: दिल्ली रवाना हुआ टीएमसी प्रतिनिधि मंडल | tmc people went to delhi to meet with central election commission. | Patrika News
कोलकाता

लोस चुनाव 2019: दिल्ली रवाना हुआ टीएमसी प्रतिनिधि मंडल

– बंगाल अतिसंवेदनशील नहीं, चुनाव आयुक्त के पास पेश की जाएगी रिपोर्ट।

कोलकाताMar 20, 2019 / 05:56 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

लोस चुनाव 2019: दिल्ली रवाना हुआ टीएमसी प्रतिनिधि मंडल

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा व अन्य विपक्षी पार्टियों की ओर से बंगाल के प्रत्येक मतदान केंद्र को अति संवेदनशील घोषित करने की मांग का सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पहले दिन से विरोध कर रही है। उनका दावा है कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के इरादे से संभावित हिंसा की गलत रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग के पास पेश की है। उनकी इसी रिपोर्ट को गलत बताने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को केंद्रीय चुनाव आयोग में अपना पक्ष रखने दिल्ली के लिए रवाना हुआ है। तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन, राज्यसभा सदस्य शुभेंदु शेखर रॉय और चंदन मित्रा कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार बुधवार को प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय चुनाव आयुक्त और अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर सकता है। प्रतिनिधिमंडल राज्य प्रशासन की ओर से तैयार की गई नई रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को सौपेंगा। चुनाव अधिकारियों को यह समझाया जाएगा कि बंगाल में राज्य पुलिस और कोलकाता पुलिस चुनाव कराने में सक्षम है। ऐसे में बहुत अधिक संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की जरूरत नहीं है।

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पूर्व से ही भाजपा ने बंगाल में गत पंचायत चुनाव में हुई हिंसक घटनाओं का हवाला देते हुए राज्य को अतिसंवेदनशील घोषित करने की मांग रखी थी। गत शनिवार को केंद्रीय उप-निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन के राज्य दौरे में विपक्षी पाटिर्यों ने राज्य को अतिसंवदेनशील घोषित कर चुनाव की पूरी प्रक्रिया केंद्रीय सेनाबलों की निगरानी में कराने की मांग की थी। उसके बाद से ही राज्य के विभिन्न जिलों में केन्द्रीय बलों का आना शुरू हो गया है और उनका रूट मार्च भी शुरू हो गया है।

Home / Kolkata / लोस चुनाव 2019: दिल्ली रवाना हुआ टीएमसी प्रतिनिधि मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो