West Bengal : तृणमूल राष्टपति से करेगी सॉलिसीटर जेनरल मेहता को हटाने की मांग

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मैत्र ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी सॉलिसीटर जेनरल के घर पर 30 मिनट रहे। फिर भी वे मेहता से नहीं मिलने का दावा कर रहे हैं।

By: Manoj Singh

Published: 03 Jul 2021, 11:54 PM IST

रामनाथ कोविंद ने दिया है सोमवार को मिलने का समय - सुखेन्दु शेखर रॉय
कोलकाता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से देश के सॉलिसीटर जेनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग करेंगे। पार्टी सांसद महुआ मैत्र ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी सॉलिसीटर जेनरल के घर पर 30 मिनट रहे। फिर भी वे मेहता से नहीं मिलने का दावा कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद राष्ट्रपति से मिलकर तुषार मेहता को हटाने की मांग करेंगे।
तृणमूल के राज्यसभा सांसद सुखेन्दु शेखर रॉय ने इस दिन बताया कि राष्ट्रपति ने सोमवार दोपहर 2.30 बजे मिलने का समय दिया है। वे राष्ट्रपति से तुषार मेहता को सॉलिसीटर जेनरल पद से हटाने की मांग करेंगे, क्योंकि मेहता नारद रिश्वत कांड और सारधा चिटफंड कांड के सरकारी वकील हैं और शुभेन्दु अधिकारी उक्त दोनों मामले के आरोपी हैं। इससे पहले तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन और अन्य ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर तुषार मेहता को हटाने की मांग की थी। हालांकि शुभेन्दु अधिकारी ने तुषार मेहता से मिलने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है।
राष्ट्रपति को भी हटाने की मांग करेगी तृणमूल
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने तंज कसते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस अब सबको हटाने की राजनीति शुरू की है। वह राज्यपाल को हटा दी। अब सॉलिसीटर जेनरल को हटाने में लगी है। इसके बाद वह केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री यहां तक कि अंत में राष्ट्रपति को भी हटाने की मांग करेंगी।
दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा चुनाव हार कर मुख्यमंत्री बनी ममता बनर्जी को हटाने की मांग करती है। उन्हें मुख्य्मंत्री पद रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned