Tollyganj police station fight: टालीगंज थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, हटाए गए थाना प्रभारी , जाने क्यों

Tollyganj police station  fight: टालीगंज थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, हटाए गए थाना प्रभारी , जाने क्यों

Rakesh Mishra | Publish: Aug, 14 2019 10:47:49 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

-5 आरोपियों को 17 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

 

कोलकाता (Kolkata)

टालीगंज थाने में पुलिसकर्मियों पर हमला और थाने में तोड़ फोड़ की घटना को लालबाजार ने गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी अनुप कुमार घोष का तबादला कर दिया है। उन्हें डीडी विभाग में भेजा गया है। उनकी जगह पर सरोज प्रहराज को टालीगंज थाने का नया प्रभारी बनाय गया है। प्रहराज गुरुवार को पदभार ग्रहण करेंगे। इसके पहले वे साउथ पोर्ट थाने के ओसी पद पर थे।
लालबाजार सूत्रों से जानकारी मिली है कि ओसी रैंक के ४ पुलिस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। मालूम हो कि रविवार रात को टालीगंज थाने में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की जानकारी आला अधिकारियों को घटना के अगले दिन, यानी सोमवार को मिली थी। इस घटना को तत्कालीन थाना प्रभारी अनुप कुमार घोष ने गुप्त रखा था। उन्होंने इस घटना की जानकारी न तो पुलिस कंट्रोल रूम को दी थी और ना ही डीसी पोर्ट मिराज खालीद को। घटना प्रकाश में आने के बाद आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। घटना के बारे में समय से जानकारी नहीं दिए जाने के आरोप में अनुप कुमार घोष को शो कॉज किया गया था। उनके तबादले के कयास पहले से लग रहे थे, जिस पर बुधवार को लालबाजार ने मुहर लगा दी।

5 आरोपियों को 17 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया:

थाने में घुस कर पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में पुलिस ने बुधवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम रानाजय हलदार, टुलाई और आकाश बोस है। इसके पहले पुलिस ने मंगलावर को पुतुल नस्कर (55) और पूर्णिमा दास को गिरफ्तार किया था। इन पांचो आरोपियों को बुधवार को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से सभी को 17 अगस्त तक पुलिस हिसासत में भेज दिया गया। इस मामले में अब तक 7 जने को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। उधर कोलकाता पुलिस ने एफआईआर कॉपी में धारा 332 जोडऩे के लिए कोर्ट में आवेदन किया है। मालूम हो कि रविवार देर रात, जब सदर्न एवेन्यू में मेनका सिनेमा के पास रहने वाले लोगों ने टॉलीगंज थाने में फोनकर कुछ अज्ञात युवाकों के खुलेआम शराब पीने और वहां हंगामा करने की सूचना दी थी, तब दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे। वे मामले के बारे में जानने की कोशिश कर रहे थे। इतने में नशे में धूत युवक पुलिसकर्मियों को अपशब्द बोलने लगे। पुलिसकर्मियों ने थाने में फोनकर युवकों को थाने में ले जाने के लिए गाड़ी भेजने को कहा। पुलिस वैन में बिठाते समय तीन में से 1 युवक वहां से फरार हो गया। दो जने को पुलिस थाने में लेकर पहुंची। इतने में रात करीब 11.30 बजे के करीब 40 से 50 लोग थाने में पहुंचे और वहां पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने लगे। यही नहीं थाने में तोडफ़ोड़ भी की गई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned