script

तृणमूल के शीर्ष नेता जल्द सलाखों के पीछे होंगे: विपक्ष

locationकोलकाताPublished: Aug 13, 2022 12:11:03 am

Submitted by:

Rabindra Rai

विपक्षी दलों भाजपा, माकपा और कांग्रेस ने गिरफ्तारी पर खुशी जताते हुए राज्य के विभिन्न हिस्सों में जवाबी रैलियां निकाली, कहा कि वो दिन दूर नहीं जब सत्तारूढ़ तृणमूल के सभी शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के मामलों में सलाखों के पीछे होंगे।

तृणमूल के शीर्ष नेता जल्द सलाखों के पीछे होंगे: विपक्ष

तृणमूल के शीर्ष नेता जल्द सलाखों के पीछे होंगे: विपक्ष

सत्तारूढ़ पार्टी ने एजेंसियों की जांच पर उठाए सवाल
रैलियों और जवाबी रैलियों से सियासत गरमाई
पार्थ और अनुब्रत की गिरफ्तारी अभी शुरुआत: भाजपा
कोलकाता. पशु तस्करी के मामले में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के खिलाफ रैलियों और जवाबी रैलियों से शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सियासत गरमा गई। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने जांच एजेंसी की निष्पक्षता पर सवाल उठाया जबकि विपक्षी दलों ने बुराई पर अच्छाई की जीत करार दिया। विपक्षी दलों भाजपा, माकपा और कांग्रेस ने गिरफ्तारी पर खुशी जताते हुए राज्य के विभिन्न हिस्सों में जवाबी रैलियां निकाली, कहा कि वो दिन दूर नहीं जब सत्तारूढ़ तृणमूल के सभी शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के मामलों में सलाखों के पीछे होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी तो अभी शुरुआत है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि तृणमूल नेता मंडल की गिरफ्तारी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। भाजपा सांसद सौमित्र खां ने बांकुड़ा में ढाक बजाकर जुलूस निकाला और लोगों में नकुल दाना का वितरण किया।

सीबीआइ व ईडी मुखौटा संगठन: तृणमूल
तृणमूल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध रैलियां निकालीं और सीबीआई तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के मुखौटा संगठनों के रूप में काम करने का आरोप लगाया। ईडी और सीबीआई से निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पोस्टर और तख्तियां लिए हुए तृणमूल की छात्र और युवा इकाई के सदस्यों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैली की।

एजेंसियों के काम करने के तरीके पर सवाल
तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के प्रदेश अध्यक्ष त्रिनंकुर भट्टाचार्य ने कहा कि हमें केंद्रीय एजेंसियों के काम करने के तरीके पर गंभीर संदेह है। हमने देखा है कि जब भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बात आती है तो वे चुप्पी साधे रहते हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में केंद्रीय एजेंसियां धीमी गति से काम करती हैं। भट्टाचार्य ने सवाल किया कि जांच एजेंसियों के चंगुल से बचने के लिए भाजपा में शामिल होने वालों के खिलाफ ऐसे ही मामलों का क्या हुआ?

कई जिलों में विरोध रैलियां
तृणमूल छात्र परिषद और युवा संगठन ने हाजरा, अम्हस्र्ट स्ट्रीट सहित अन्य जगह प्रतिवाद जुलूस निकाला और केन्द्र सरकार पर तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ केन्द्रीय एजेंसिया के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया। तृणमूल ने हावड़ा, हुगली, उत्तर 24 परगना और सिलीगुड़ी सहित राज्य के सभी जिलों में विरोध जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल लोगों ने सीबीआइ और ईडी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। बीरभूम में मंडल के गृहनगर, साथ ही पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पुरुलिया, सिलीगुड़ी, बांकुड़ा में रैलियां निकाली गई।

यह है मामला
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार सुबह मंडल को पशु तस्करी मामले की जांच में कथित तौर पर सहयोग नहीं करने के आरोपों के बाद बीरभूम जिले के बोलपुर इलाके में उनके आवास से गिरफ्तार किया। सीबीआई की विशेष अदालत ने मंडल को केंद्रीय एजेंसी की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया। इससे पहले गत 23 जुलाई को ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाले के संबंध में तृणमूल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो