scriptहावड़ा में टोटो होंगे कबाड़, सड़क पर दौड़ेंगे ई- रिक्शे | toto in howrah to be scraped, e rickshaw to get licence | Patrika News

हावड़ा में टोटो होंगे कबाड़, सड़क पर दौड़ेंगे ई- रिक्शे

locationकोलकाताPublished: Mar 12, 2018 10:46:01 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

– हावड़ा जिला प्रशासन का निर्णय, निगम, पुलिस से स्वीकृति प्राप्त को ही मिलेगा लाईसेंस

kolkata
हावड़ा
जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को अवैध रूप से चल रहे टोटो को ई- रिक्शा में तब्दील करने का आदेश जारी किया गया। जिला कलक्टर चैताली चक्रवर्ती ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य के परिवहन विभाग के आदेश पर आरटीए बोर्ड ने हावड़ा नगर निगम व हावड़ा पुलिस कमिश्ररेट इलाके में चलने वाले टोटो को लाइसेंस व परमिट आरटीआे कार्यालय से देने का फैसला किया है। लाईसेंस कुल 80 रूटों के लिए 5120 टोटो चालकों को प्रदान किए जाएंगे। लाइसेंस व परमिट के पात्र वही टोटो चालक होंगे जिनका टिन नंबर हावड़ा नगर निगम व हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से जारी किया जा चुका है।
आवेदन फार्म 22 मार्च से
जिला कलक्टर ने बताया कि 22 मार्च से 26 मार्च के बीच हावड़ा पुलिस कमिश्ररेट के साथ कई जगहों पर आवेदन फार्म दिए जाएंगे। आवेदन को 2 अप्रेल से 10 अप्रेल 2018 के बीच जमा किया जा सकेगा। आवेदन की जांच कर सभी कागजात सही पाए जाने पर सूची तैयार की जाएगी। पुराने टोटो स्क्रेप हो जाएंगे और हावड़ा शहर में 15 ई रिक्शावितरकों के यहां से टोटो चालकों को ई- रिक्शा लेना होगा। स्क्रेप टोटो की एवज में कुछ राशि मिलेगी या लोन पर मिलेगा इसकी जानकारी वितरक देंगे।
पुलिस आयुक्त देवेन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि पहले टोटो पर कोई नंबर नहीं होता था कोई घटना घटने पर उसे चिह्नित करना मुश्किल हो जाता था। अब ई रिक्शे में नंबर व चालक का लाईसेंस होगा उसके आधार पर कार्रवाई की जा सकती है। रिक् शे पर माल नहीं ढोया जा सकेगा। पत्रकार सम्मेलन में एडीएम जी अभिजीत लाटुआ ने कहा कि पहले एक व्यक्ति कई टोटो ले लेता था ऐसा नहीं होगा एक रूट के लिए एक लाईसेंस व परमिट दिया जाएगा। 30 नवम्बर 2016 तक जारी टिन नंबर वाले टोटो को ही लाइसेंस व परमिट दिया जाएगा। संवाददाता सम्मेलन में डीसी ट्राफिक जफर अहमद किदवी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो