scriptबाइक के साइलेंसर में छेड़छाड़, फायरिंग जैसी आवाज, प्रशासन की कार्रवाई | Traffic rule violation in West Bengal | Patrika News

बाइक के साइलेंसर में छेड़छाड़, फायरिंग जैसी आवाज, प्रशासन की कार्रवाई

locationकोलकाताPublished: Jun 25, 2021 12:04:28 am

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मेदिनीपुर में पुलिस ने ध्वनि कानूनों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की। बाइकों में साइलेंसर के साथ की गई छेड़छाड़ के कई मामले सामने आए। मोटरसाइकिलों से बंदूक की गोली चलने जैसे आवाज निकल रही थी। राहगीर घबरा जाते थे।

बाइक के साइलेंसर में छेड़छाड़, फायरिंग जैसी आवाज, प्रशासन की कार्रवाई

बाइक के साइलेंसर में छेड़छाड़, फायरिंग जैसी आवाज, प्रशासन की कार्रवाई


खडग़पुर . मेदिनीपुर शहर में कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाकर ध्वनि सीमा का उल्लंघन करते वाहनों पर कार्रवाई की। नियम तोड़ते पाई गईं 23 मोटरसाइकिलें जब्त की गईं। उनमें ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले साइलेंसर खोले गए।
कुछ दिनो से मेदिनीपुर शहर में ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाली मोटरसाइकिलों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही थी। रास्तों पर नियमों का उल्लंघन करती मोटरसाइकिलों के साइलेंसर में फेरबदल किया गया था। जिससे बंदूक की गोली चलने जैसे आवाज निकल रही थी। राहगीर घबरा जाते थे।
——
नाकेबंदी कर की कार्रवाई
बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर पुलिस ने मेदिनीपुर शहर के विभिन्न इलाको में नाकेबंदी की। नियम तोड़ते वाहनों को जब्त किया। पुलिस ने बताया कि ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाली मोटरसाइकिलों के खिलाफ पुलिस का अभियान और तेज होगा।
————
युवाओं का शौक राहगीरों पर भारी
ऑटो गैरेज संचालक किशोर सरकार के मुताबिक युवा इन दिनों बाइक के साइलेंसर को मोडिफाई कराते हैं। जिससे गोली दागने जैसी आवाज निकलती है। ऐसे बाइक चालकों का शौक तो पूरा होता है लेकिन राहगीर हड़बड़ा जाते हैं। दुर्घटना की आशंका रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो