ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ने बंगाल सरकार से देश के 6 प्रमुख शहरों से विमान सेवा पर लगाई गई रोक हटाने का अनुरोध किया

- कोरोना संक्रमण के भय से राज्य सरकार ने 31 अगस्त तक मुम्बई, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद आदि शहरों से विमान सेवा बंद रखने की घोषणा की है...

By: Ashutosh Kumar Singh

Updated: 14 Aug 2020, 03:22 AM IST

कोलकाता
ट्रैवल एजेंटों के एक संघ ने पश्चिम बंगाल सरकार से 31 अगस्त तक कोरोना के उच्च प्रसार वाले छह शहरों से कोलकता के लिए यात्री उड़ानों को निलंबित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।
गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय को भेजे गए एक पत्र में ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (पूर्वी क्षेत्र) ने कहा कि पश्चिम बंगाल के निवासी, छह शहरों में फंसे हुए हैं। रोक हटाए जाने से वे वापस लौट सकेंगे और अगर व्यापार यात्रियों को भी लाभ होगा।
ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के चेयरमैन अनिल पंजाबी ने पत्र में कहा कि वे राज्य की एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) के अनुसार संचालन करने को तैयार हैं। एसोसिएशन ने हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू करने का भी प्रस्ताव रखा।
उल्लेखनीय हैं कि पश्चिम बंगाल सरकार ने दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता हवाई अड्डे के लिए उड़ानों को 31 अगस्त तक बंद रखा है। पहली बार 14 जुलाई से 14 दिनों की अवधि के लिए लगाया गया था। उसके बाद 31 जुलाई तक और फिर बाद में 15 अगस्त तक के लिए बढ़ाया गया था। राज्य सरकार ने अब प्रतिबंध को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned