बेरोजगारों को गुमराह कर रही तृणमूल- सलीम

Shankar Sharma

Publish: Sep, 11 2017 10:01:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
बेरोजगारों को गुमराह कर रही तृणमूल- सलीम

माकपा के वरिष्ठ सांसद मोहम्मद सलीम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार नौकरी के नाम पर शिक्षित बेरोजगारों को गुमराह कर रही है

कोलकाता. माकपा के वरिष्ठ सांसद मोहम्मद सलीम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार नौकरी के नाम पर शिक्षित बेरोजगारों को गुमराह कर रही है। उनके अनुसार राज्य में एसएससी व टेट में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। सलीम दक्षिण कोलकाता के हालतू में शनिवार को वामपंथी छात्र और युवा संगठनों के कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में रविवार को आयोजित धिक्कार जुलूस को संबोधित कर रहे थे।


एसएफआई और डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं ने इस दिन राजाबाजार से हाजरा तक जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व सांसद सलीम समेत अन्य माकपा नेताओं ने किया। सांसद सलीम ने आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार लोगों का लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है। उनके अनुसार शिक्षित बेरोजगारों को राज्य में नौकरियां नहीं मिल रही है। केंद्र और राज्य सरकार इन्हें रोजगार नहीं दे पा रहे हैं। यही वजह है कि ग्रुप डी पद के लिए पीएचडी योग्यता वाले अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं।

माकपा सांसद ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता बेरोजगारों को नौकरी का प्रलोभन देकर दल बदल करवा रहे हैं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने तृणमूल और राज्य सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार व तृणमूल कांग्रेस के नेता हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं। हर मामले में कोर्ट, सीबीआई, ईडी, विरोधी दल और मीडिया के समक्ष सरकार अपमानित हो रही है।

तमांग को तृणमूल दे रही पैसे- दिलीप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को पहाड़ पर अपना सिक्का जमाने के लिए तृणमूल कांग्रेस पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) प्रमुख विमल गुरुंग के खिलाफ विनय तमांग को रुपए और गाड़ी दे कर खड़ा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पहाड़ पर अपना पैर जामने के लिए गोजमुमो से निकाले गए नेता विनय तमांग का इस्तेमाल कर रही है। वह गुरुंग को दबाने के लिए तमांग को रुपए और गाड़ी दे रही है। मुख्यमंत्रममता बनर्जी तमांग के जरिए गुरुंग को दबा कर पहाड़ पर तृणमूल कांग्रेस को खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं। यह संभव नहीं है।


घोष की मानसिक स्थिति ठीक नहीं: तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने प्रदेश भजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के आरोप को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि घोष की मानसिक स्थिति खराब हो गई है। उन्हें इलाज की जरूरत है। वे किसी अच्छा डॉक्टर से इलाज करवा या किसी आश्रम में जा कर योग कर अपनी दिमागी हालत को ठीक करें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned