विश्व बांग्ला को लेकर दो बड़े नेताओं में कानूनी जंग शुरू

Shankar Sharma

Publish: Nov, 14 2017 10:04:27 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
विश्व बांग्ला को लेकर दो बड़े नेताओं में कानूनी जंग शुरू

विश्व बांग्ला के मालिकाना हक पर उठे विवाद पर सोमवार को भाजपा नेता मुकुल राय और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी में कानूनी लड़ाई श

कोलकाता. विश्व बांग्ला के मालिकाना हक पर उठे विवाद पर सोमवार को भाजपा नेता मुकुल राय और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी में कानूनी लड़ाई शुरू हो गई। अभिषेक बनर्जी ने मुकुल राय को कानूनी नोटिस भेजा। नोटिस में अभिषेक बनर्जी ने राय पर झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया और 48 घंटे में बिना शर्त माफी नहीं मांगने पर मानहानि का दावा ठोंकने की धमकी दी।


मुकुल राय को भेजे गए चार पन्ने के कानूनी नोटिस में अभिषेक बनर्जी ने लिखा है कि विश्व बांग्ला और तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र जागो बांग्ला के वे मालिक नहीं हैं। विश्व बांग्ला की मालिक राज्य सरकार और जागो बांग्ला की मालिक तृणमूल कांग्रेस है। उनकी छवि बिगाडऩे के लिए मुकुल राय ने झूठा प्रचार किया है। वे अगले 48 घंटे में बिना शर्त माफी मांगें, नहीं तो उन पर मानहानि का मामला किया जाएगा।

मुकुल राय कानूनी नोटिस का जवाब कनूनी तौर से देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। गत 10 नवंबर को कोलकाता के धर्मतल्ला के रानी रासमणि रोड पर आयोजित भाजपा की रैली में पार्टी नेता मुकुल राय ने दावा किया था कि विश्व बांग्ला और जागो बांग्ला के मालिक अभिषेक बनर्जी हैं। इसके साथ ही उन्होंने सारधा घोटाले के मुख्य आरोपी सुदीप्त सेन से ममता बनर्जी के बार-बार मिलने का खुलासा किया था। तृणमूल नेता विश्व बांग्ला और जागो बांग्ला को ले कर राय पर पलटवार कर रहे हैं। लेकिन वे सुदीप्त सेन और ममता बनर्जी की मुलाकात के मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

मुकुल बोले, हो रही फोन टेपिंग
उधर मुकुल राय की ओर से अपनी फोन टेपिंग का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ मामला दर्ज कराने की खबर है। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि मुकुल राय के वकील ने सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की, जिसमें राय के फोन टेपिंग करने का आरोप लगाया गया है। याचिका की सुनवाई शुक्रवार को होगी। मुकुल राय का कहना है कि सिंगूर और नंदीग्राम के समय भी फोन टेङ्क्षपग नहीं की गई और अब फोन टेपिंग की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned