दो हजार के 345 जाली नोट बरामद

Shankar Sharma

Publish: Sep, 11 2017 10:10:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
दो हजार के 345 जाली नोट बरामद

बांग्लादेश से लगने वाली भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ साउथ फ्रंटियर के जवानों ने पिछले ३६ घंटे में तस्करों की कोशिशों को नाकाम करते हुए

कोलकाता. बांग्लादेश से लगने वाली भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ साउथ फ्रंटियर के जवानों ने पिछले ३६ घंटे में तस्करों की कोशिशों को नाकाम करते हुए ६ लाख ९० हजार रुपए के नकली नोट, ३ मोबाइल फोन, ८ एमएम बोर के ३ देशी कट्टे, दो कारतूस और १२८ बोतल कफ सीरप जब्त किया है।

मालदह जिले के चिरुअनंतपुर इलाके से बटालियन-२४ के जवानों ने शनिवार की देर रात २००० रुपए के नकली नोट जब्त किए। बांग्लादेश की तरफ से तस्करों ने प्लास्टिक में लपेटे नोट भारतीय क्षेत्र में फेंके थे। भारतीय क्षेत्र के कुछ तस्कर बाड़ के नजदीक पैकेट उठाने के लिए तैनात थे, लेकिन जवानों को देख भाग निकले। पैकेट से २००० रुपए के ३४५ नकली नोट और तीन मोबाइल फोन मिले। इधर नदिया जिले के महरानी सीमा चौकी क्षेत्र से बटालयन-२३ के जवानों ने ८ एमएम बोर के तीन देशी कट्टे, दो कारतूस और १२३ बोतल कफ सीरप जब्त किया। कुछ तस्कर इसे बांग्लादेश तस्करी करने की फिराक में थे।


हालांकि दोनों ही मामलों में किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बीएसएफ ने जब्त माल को स्थानीय संबंधित पुलिस थाने के हवाले कर दिया है। दोनों जिलों की पुलिस मामले की जांच कर रही है। बांग्लादेश में कफ सीरप नशे के लिए पीते हैं। जब्त सीरप की कीमत १५९३७ रुपए है।


सेना की पोशाक में 2 लकड़ी तस्कर गिरफ्तार
सिलीगुड़ी. बैकुंठपुर डिवीजन के वनकर्मियों ने अभियान चलाकर ट्रक में लकड़ी तस्करी कर रहे 2 तस्करों को रंगे हाथों धर दबोचा। दोनों ने सेना की पोशाक पहन रखी थी। बैकुंठपुर की डीएफओ ऊमा रानी ने रविवार को बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर शनिवार देर रात अभियान चलाकर सिलीगुड़ी के रास्ते लकड़ी तस्करी के दौरान दोनों को पकड़ा गया। दोनों तस्करों की शिनाख्त प्रसेनजीत सांतरा व पिंटू प्रतिहार के रूप में की गई। ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने तस्करों से पूछताछ शुरू कर दी है। सेना के जवान की पोशाक पहनने को लेकर सेना से संपर्क साधा जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned