scriptबंगाल पंचायत चुनाव: बूथों की रखवाली करेंगे दूसरे राज्यों के सश बल | Two thousand Armed Forces from Odissa, Sikkim and AP deploy in Bengal | Patrika News

बंगाल पंचायत चुनाव: बूथों की रखवाली करेंगे दूसरे राज्यों के सश बल

locationकोलकाताPublished: May 11, 2018 06:34:27 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में सोमवार को होने वाले पंचायत चुनाव में सुरक्षा के लिए दूसरे राज्यों से 2000 सश पुलिस बल आ रहे हैं।

kolkata west bengal
– चार राज्यों के 2000 सश बल होंगे तैनात
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में सोमवार को होने वाले पंचायत चुनाव में सुरक्षा के लिए दूसरे राज्यों से 2000 सश पुलिस बल आ रहे हैं। इनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिसा और सिक्कम राज्य शामिल है। शनिवार शाम तक सश बलों के कोलकाता पहुंचने की संभावना है। सचिवालय नवान्न में शुक्रवार को गृह विभाग के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव में पर्याप्त सुरक्षा बल की तैनाती के लिए राज्य सरकार ने असम, आंध्र प्रदेश समेत पांच राज्यों को पत्र लिख सश बल भेजने का अनुरोध किया था।
निर्विघ्न चुनाव प्राथमिकता-
राज्य में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव निर्विघ्न व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराना राज्य सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग की प्राथमिकता है। इसे लेकर प्रशासनिक तत्परता काफी तेज हो गई है। सुप्रीम कोर्ट और कलकत्ता हाईकोर्ट ने निष्पक्ष चुनाव के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने का आदेश निर्वाचन आयोग को दिया है।
जिला पुलिस प्रशासन को कड़ी हिदायत-
राज्य निर्वाचन आयोग ने समस्त जिला पुलिस प्रशासन को कड़ी हिदायत दी है। जिसमें कहा गया है कि सोमवार को पंचायत चुनाव के दिन मतदान केंद्रों को जाने वाले प्रमुख सडक़ों की सुरक्षा तगड़ी रखी जाए। विभिन्न थानों के नाम जारी निर्देश में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है। ताकि मतदान के लिए जाने वाले लोगों को बाधा का सामना नहीं करना पड़े। मतदान के 36 घंटे पहले विभिन्न होटलों और स्टेडियमों की तलाशी ली जाए। किसी भी हालत में बाहरी लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सडक़ और जलमार्ग पर निगरानी बढ़ाने को कहा गया है।
शनिवार शाम तक चुनाव प्रचार-
पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का प्रचार काफी तेज हो गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिसूचना के अनुसार चुनाव प्रचार शनिवार अपरान्ह 3 बजे समाप्त हो जाएगा। राजनीतिक दृष्टिकोण से संवेदनशील इलाकों में राज्य सुरक्षा बलों और रैफ के जवानों का रूट मार्च शुरू हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो