तृणमूल कांग्रेस से दो विधायक निलंबित

तृणमूल कांग्रेस से दो विधायक निलंबित
two legislators suspended

Shankar Sharma | Publish: Jun, 29 2015 11:56:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी के दो विधायकों शीलभद्र दत्त व सिउली साहा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी की अनुशासन रक्षा कमेटी के अध्यक्ष पार्थ चटर्जी ने इसकी घोषणा की।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी के दो विधायकों शीलभद्र दत्त व सिउली साहा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी की अनुशासन रक्षा कमेटी के अध्यक्ष पार्थ चटर्जी ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दोनों पर पार्टी विरोधी गतिविधि, पार्टी की छवि धूमिल करने का प्रयास व गलत बयानबाजी का आरोप था। कमेटी की बैठक में इनके निलंबन का निर्णय किया गया है।

बैरकपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शीलभद्र व हल्दिया की विधायक सिउली साहा इन दिनों पार्टी से अलग-थलग चल रहे राज्यसभा सदस्य मुकुल राय के करीबी हैं। मुकुल राय की ओर से शनिवार को निजाम पैलेस में आयोजित की गई इफ्तार पार्टी में दोनों शामिल हुए थे। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मुकुल राय से निकटता व उनके इफ्तार पार्टी में शामिल होने के कारण दोनों को निलंबित किया गया है।

मुकुल पर विश्वास
निलंबन के बारे में पूछने पर शीलभद्र व सिउली साहा ने कहा कि उन्हें मीडिया के मार्फत यह खबर मिली है। पार्टी की ओर से उन्हें कोई चिट्ठी नहीं मिली है।

दोनों को मुकुल राय से निकटता रखने व उनके इफ्तार पार्टी में शामिल होने के कारण निलंबित करने के सवाल पर दोनों ने कहा कि अगर निलंबन का कारण यह है तो हम हमेशा इस तरह के आयोजन में शामिल होंगे। मुकुल राय पर उन्हें विश्वास है। उन्हें उम्मीद है कि वे उनके साथ रहेंगे। हालांकि मुकुल राय ने इस मामले में अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को इफ्तार पार्टी के बाद मुकुल के करीबी व पार्टी के पूर्व विधायक दीपक घोष ने पत्रकारों को बताया कि तृणमूल कांग्रेस के कुशासन से लोग त्रस्त हैं। लोग विकल्प तलाश रहे हैं। ईद के बाद हम (मुकुल राय) अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned