कर्ज नहीं चुका पाया, मां की हत्या कर बेटे ने की आत्महत्या

  • हावड़ा में दिल दहला देने वाली घटना: नसें थी कटी, मिला खून से सना चाकू

By: Ram Naresh Gautam

Published: 10 Sep 2021, 07:04 PM IST

हावड़ा. हावड़ा थाना इलाके के भैरव बार लेन इलाके में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कर्ज नहीं चुका पाने पर आर्थिक तंगी से अवसादग्रस्त होकर बेटे ने मां की हत्या कर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर मां कृष्णा हाइत (65) का शव बरामद किया, जबकि बेटा अभिषेक हाइत (36) अंतिम सांसें गिन रहा था।

पुलिस ने उसे हावड़ा सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कुछ देर बाद उसकी भी सांस थम गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। घर में फर्श पर खून से सना चाकू मिला है। पुलिस ने बताया कि दोनों के हाथ की नस कटी हुई थी।


ससुराल से लिया था कर्ज
मध्य हावड़ा में अभिषेक अपनी मां और पत्नी देविका के साथ रहता था। आसपास के लोगों से पता चला है कि अभिषेक कुछ समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

उसने कारोबार के लिए ससुराल वालों से करीब दो लाख रुपए का कर्ज लिया था। कुछ गहनों को बंधक रखा था। अभिषेक कर्ज चुकता नहीं कर पा रहा था। इस कारण ससुराल वालों ने उसके साथ दुव्र्यवहार किया था।

कोरोना काल में कारोबार कमजोर
पुलिस का अनुमान है कि मानसिक रूप से परेशान होने के कारण अभिषेक ने अपनी मां की हत्या कर आत्महत्या की है।

घटना के समय अभिषेक की पत्नी देविका घर पर नहीं थी। अभिषेक मोटर वगैरह मरम्मत करने का काम करता था। उसने किराये पर दुकान ली थी।

लॉकडाउन के कारण उसका कारोबार चल नहीं रहा था। वह कर्जदार हो गया था। कोरोना काल में देश के अन्य शहरों से भी इस तरह की घटना सामने आई है।

पत्नी से भी विवाद, मायके गई
कर्ज को लेकर पत्नी से भी विवाद चल रहा था। घटना से एक दिन पहले पत्नी देविका अपने पिता के घर चली गई। देविका ने साफ तौर पर कह दिया कि वह उसके साथ नहीं रहेगी। इससे अभिषेक मानसिक तौर पर टूट गया।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना
गुरुवार को काफी देर पड़ोसियों ने अभिषेक-कृष्णा को नहीं देखा। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। संदेह होने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तथा दरवाजा तोड़ा। दोनों को खून से लथपथ फर्श पर देखकर लोग सन्न रह गए।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned