scriptसंविधान हमारे देश की आत्मा | our nation's soul The Constitution | Patrika News

संविधान हमारे देश की आत्मा

locationकोलकाताPublished: Nov 27, 2016 10:06:00 am

संविधान दिवस के अवसर पर यह कार्यक्रम मेघवंशीय समाज के तत्वावधान में रेलवे खेल मैदान में आयोजित किया गया।

Function

Function

केन्द्रीय वित्त एवं कम्पनी मामलात राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल का शनिवार को नागरिक अभिनन्दन किया गया। संविधान दिवस के अवसर पर यह कार्यक्रम मेघवंशीय समाज के तत्वावधान में रेलवे खेल मैदान में आयोजित किया गया। 

समारोह में मेघवंशीय समाज ने अर्जुनराम को चांदी का मुकुट और 21 किलो फूलों का पुष्पहार पहनाया गया। बीकानेर जिले सहित आस-पास के जिलों से आए मेघवाल समाज के लोगों ने केन्द्रीय राज्य मंत्री के रेलवे स्टेडियम में पहुंचने पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। 
इस अवसर पर केन्द्रीय वित्त एवं कंपनी मामलात राज्यमंत्री की पत्नी पाना देवी का भी अभिनंदन किया गया। संत विजयनंद महाराज की अध्यक्षता में हुए इस समारोह में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मान उनका न होकर,पूरे समाज का समान है। 
उन्होंने संविधान निर्माता डॉ. बी. आर. अंबेडकर और संविधान दिवस मनाने के उदेश्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 2015 से पूर्व 26 नवबर को कानून दिवस के रूप में मनाया जाता था, जिसे मौजूदा सरकार ने संविधान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया। 
उन्होंने कहा कि संविधान हमारे देश की आत्मा है, इसके लिए हम भी इस संविधान रूपी आत्मा को हमारे अन्दर अर्पित करें। इस अवसर पर मोडाराम कडेला, हुक्मा राम, सुखा राम, राजेन्द्र बांदड़ा ने मेघवाल समाज के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान पर जोर दिया। समारोह में बीकानेर सहित चूरू, श्रीगंगानगर, जैसलमेर तथा हरियाणा सहित अन्य क्षेत्रों से लोग शामिल हुए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो