मुर्दों को कंकाल बनाकर करते थे कारोबार

मुर्दों को कंकाल बनाकर करते थे कारोबार

Vanita Jharkhandi | Publish: Jul, 13 2018 07:59:32 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- नदिया के कंकाल कांड में नया खुलासा

तापस मुर्दों की साफ सफाई के बाद कंकाल तैयार करने और उन्हें बेचने में माहिर है। वह कई मेडिकल कॉलेजों को कंकाल बेच चुका है

नदिया . नदिया के कंकाल काण्ड में नया खुलासा हुआ है। कंकाल के कारोबार में लिप्त पाए गए आरोपी मुर्दों के मांस निकालकर कंकाल व हड्डियां बेचते थे। इस काम में रसायनिक पदार्थों का इस्तेमाल किया जाता था।

पुलिस ने बताया कि जिले के नवद्वीप इलाके में भागीरथ नदी के किनारे से कंकाल के साथ बुधवार को कार्तिक घोष (52) तथा तापस पाल (30) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही कंकाल के कारोबारी हैं। तापस मुर्दों की साफ सफाई के बाद कंकाल तैयार करने और उन्हें बेचने में माहिर है। वह कई मेडिकल कॉलेजों को कंकाल बेच चुका है। वहीं कार्तिक घोष से पूछताछ में पता चला है कि वह पहले नवद्वीप में बेलपत्ता संग्रह करता था। गरीबी के कारण वह तापस के साथ कंकाल कारोबार में जुड़ गया।
रसायनों का इस्तेमाल करते थे

कंकाल को साफ करने के लिए दोनों मुर्दों पर केमिकल का इस्तेमाल करते थे। उनके पास से तीन मानव खोपड़ी, 38 पंजर, 6 हीट बोन, 4 मेरू रज्जु तथा 4 सोल्डर बोन मिली हंै। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

 

मिड डे मील पर विवाद, एक गिरफ्तार

कोलकाता . उत्तर 24 परगना के गायघाटा में मिड डे मील में अण्डा नहीं दिए जाने पर बनबेडिय़ा आंगनबाड़ी की कर्मी के साथ बदसलूकी के आरोप में पुलिस ने एक जने को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम कार्तिक घोष है। वहीं गिरफ्तारी से गुस्साए गांव के लोगों ने आंगन बाड़ी के सामने विरोध प्रदर्शन किया।
सूत्रों के अनुसार गुरुवार को बच्चों को मिड डे मील में अण्डा देना तय है। किन्हीं कारणों से अंडा नहीं परोसा गया। आरोप है कि इसे मुद्दा बनाकर ग्रामीण कार्तिक ने आंगनबाड़ी की कर्मचारी सबीता राय से गाली-गलौज की। जान से मारने की धमकी दी, मारपीट की। इसके विरोध में सबीता ने थाने में शिकायत की, जिसके आधार में कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया है।

Ad Block is Banned