VHP News: बंगाल में जन्माष्टमी पर क्या किया विश्व हिंदू परिषद

VHP News: बंगाल में जन्माष्टमी पर क्या किया विश्व हिंदू परिषद
VHP News: बंगाल में जन्माष्टमी पर क्या किया विश्व हिंदू परिषद

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 23 Aug 2019, 09:52:31 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • कोलकाता के कालीघाट, श्यामाबाजार, चिंगड़ीघाटा और राजपुर इलाकों में...

कोलकाता

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में 300 से अधिक स्थानों पर सांस्कृतिक जुलूस निकाले गए। कोलकाता के कालीघाट, श्यामाबाजार, चिंगड़ीघाटा और राजपुर इलाकों में बड़ी रैलियां निकाली गईं। वहीं हावड़ा और नदिया जिले के नवद्वीप और रानाघाट में रंगारंग जुलूस निकाले गए। वीएचपी की राज्य इकाई के प्रवक्ता सोरिश मुखर्जी का कहना है कि ये तीन दिवसीय समारोह शुक्रवार को शुरू हुआ और 25 अगस्त तक राज्य भर में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले दिन कोलकाता और जिलों में आज 300 से अधिक रैलियां निकाली गई हैं। अगले दो दिनो में और 100 रैलियां निकाली जाएंगी।
मुखर्जी ने कहा कि वीएचपी के संगठनात्मक सचिव विनायक राव देशपांडे शनिवार को दुर्गापुर में आयोजित होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जुलूस में लडक़े और लड़कियां भगवान कृष्ण की तरह सजे उत्सव में हिस्सा लेंगे। भगवान की तस्वीर को रंगने संबंधी प्रतियोगिताएं होगी। इसके साथ ही भक्ति गीतों को प्रस्तुत किया जाएगा।

वीएचपी प्रवक्ता का कहना है कि पश्चिम बंगाल में आगामी चुनावों को देखते हुए संगठन ने पिछले वर्षों की तुलना में इस अवसर को और अधिक हाईप्रोफाइल तरीके से मनाने का फैसला किया है। इस बार गांवों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। संगठन के पदाधिकारी गांव-गांव जाएंगे। त्यौहार का आयोजन आर्थिक, राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हिंदू समाज को एकजुट करने के लिए किया गया है।
उन्होंने कहा कि बंगाल में अल्पसंख्यक तुष्टिकरण हैं और जिहादी खतरा बढ़ रहा है। सीमा से घुसपैठ बड़े पैमाने पर जारी है। संगठन के सदस्य इस कार्यक्रम के माध्यम से राज्य की जनता के समक्ष से दुष्प्रभाव को उजागर करेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned