scriptViolence, stone pelting, arson-lathi charge on stopping Navanna Chalo | नवान्न चलो को रोकने पर हिंसा, पथराव, आगजनी-लाठीचार्ज | Patrika News

नवान्न चलो को रोकने पर हिंसा, पथराव, आगजनी-लाठीचार्ज

भाजपा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ नवान्न चलो अभियान के तहत मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। अभियान के दौरान महानगर कोलकाता समेत हावड़ा में सचिवालय जाने वाले मार्गों पर बवाल हुआ

कोलकाता

Published: September 14, 2022 12:13:39 am

बंगाल में बवाल: भ्रष्टाचार को लेकर ममता सरकार से भिड़ी भाजपा
शुभेंदु अधिकारी, लॉकेट चटर्जी, सुकान्त समेत सैकड़ों गिरफ्तार
पुलिस का वाहन फूंका, दोनों पक्षों के कई घायल
कोलकाता. भाजपा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ नवान्न चलो अभियान के तहत मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। अभियान के दौरान महानगर कोलकाता समेत हावड़ा में सचिवालय जाने वाले मार्गों पर बवाल हुआ। अलग अलग जगहों पर पुलिस की ओर से बनाए गए बैरीकेड के पास प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। पुलिस ने जलकमान का इस्तेमाल किया, लॉठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले दागे। जवाब में भाजपा समर्थकों ने पथराव किया। पुलिस का वाहन फूंक डाला। दोनों पक्षों के दर्जनों लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, सांसद लॉकेट चटर्जी समेत सैकड़ों भाजपा नेता समर्थकों को गिरफ्तार किया। कई जगह पर सड़कों पर टायर जलाकर प्रदर्शन किए जाने की भी खबर है।
इससे पहले दोपहर एक बजे कॉलेज स्ट्रीट, हावड़ा मैदान और सांतरागाछी से एक साथ नवान्न अभियान (राज्य सचिवालय तक मार्च) शुरू किया गया। तीनों ही जगहें पुलिस बलों की छावनी में बदली गई थीं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ ही रैफ, मोबाइल स्क्वायड समेत अन्य विशेष बलों के जवान बड़ी संख्या में तैनात किए गए थे। दोपहर ढाई बजे के आसपास तीनों ही जगहों पर एक साथ पुलिस और प्रदर्शनकारियों की भिडं़त हो गई।
--
थमा रहा मध्य कोलकाता
भाजपा के अभियान के कारण मध्य कोलकाता का बड़ा इलाका लंबे समय तक थमा रहा। हावड़ा ब्रिज के बंद रहने के कारण दूर दराज के स्थानों से आए यात्रियों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा। एम्बुलेंस भी अटकी पड़ी रहीं।
--
एमजी रोड रणक्षेत्र में तब्दील
मध्य कोलकाता के ही एमजी रोड पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहन में तोडफ़ोड़ कर आग लगा दी। करीब आधे घंटे तक एमजी रोड पर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प होती रही। लाठीचार्ज में स्थानीय पार्षद मीना देवी पुरोहित के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एमजी रोड में हुए प्रदर्शन में कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के भी घायल होने की खबर है।
--
संपत्ति को हुए नुकसान का ब्योरा दें: कोर्ट
कलकत्ता हाइकोर्ट ने राज्य के गृह सचिव से नवान्न अभियान के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान पर 19 सितंबर तक अदालत में रिपोर्ट जमा करने को कहा है। मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने कहा कि संपत्ति को नुकसान करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर सकती है। पीठ ने यह भी कहा कि संपत्ति की सुरक्षा सरकार और जनता को मिलकर करनी चाहिए।
--
366 भाजपा समर्थक घायल, 35 अस्पताल में भर्ती
भाजपा ने नवान्न अभियान के दौरान अपनी पार्टी के 366 कार्यकर्ताओं के घायल होने का दावा किया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने बताया कि पुलिस के हमले में भाजपा के 366 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। इनमें से 35 कार्यकर्ता कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी का इलाज चल रहा है।
--
एसी समेत 30 पुलिसकर्मी घायल
कानून व्यवस्था बनाए रखते समय कोलकाता पुलिस के एसी समेत 30 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों में एसी (सेंट्रल डिवीजन) देवजीत चटर्जी शािमल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बड़ाबाजार थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। कोलकाता पुलिस का दावा है कि अभियान के दौरान बल के कम से कम 30 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
नवान्न चलो को रोकने पर हिंसा, पथराव, आगजनी-लाठीचार्ज
नवान्न चलो को रोकने पर हिंसा, पथराव, आगजनी-लाठीचार्ज

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

राजस्थान कांग्रेस में घमासान: पायलट के विरोध में 92 विधायकों का इस्तीफा, विधायकों की बगावत से नाराज आलाकमानहिमाचल : कुल्लू में यात्रियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 बुरी तरह जख्मीMaharashtra: महाराष्ट्र में सियासी जंग जारी, शिंदे गुट के विधायक संतोष बांगर की कार पर हमला; 15-20 शिवसैनिकों पर मामला दर्जविरोध का प्रतीक बनी 20 वर्षीय हदीस नफाजी को पुलिस ने मारी 6 गोलियां, कर्नाटक से ईरान तक महिलाओं की गैरत का सवाल बना हिजाबमनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिज को बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी अंतरिम जमानतराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आज से तीन दिवसीय कर्नाटक दौरे पर, कई प्रोजेक्ट का करेंगी उद्घाटनसियासत में भारतीय एंगल आते ही पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा, पीएम हाउस से ऑडियो क्लिप लीक होने पर बवालपाकिस्तानी मंत्री और नवाज शरीफ की बेटी मरियम औरंगजेब को लंदन में किया बेइज्जत, 'चोरनी-चोरनी' के लगे नारे; VIDEOS
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.