script

भाटपाड़ा नपा में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज

locationकोलकाताPublished: Jan 06, 2020 09:40:33 pm

Submitted by:

Renu Singh

– बहुमत साबित करना होगा चेयरमैन को

भाटपाड़ा नपा में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज

भाटपाड़ा नपा में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज

कोलकाता
भाटपाड़ा नगरपालिका के चेयरमैन सौरव सिंह के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के तीन पार्षदों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को वोटिंग होगी। कलकत्ता हाईकोर्ट ने सोमवार को यह निर्देश जारी करते हुए कहा कि मंगलवार दोपहर एक बजे भाटपाड़ा नगरपालिका भवन में पार्षदों की बैठक बुलानी होगी जिसमें चेयरमैन सौरव सिंह को बहुमत साबित करना होगा। न्यायाधीश दीपंकर दत्त तथा प्रतीक प्रकाश बनर्जी की खंडपीठ ने कहा कि अदालत इस मामले के कानूनी मसलों पर फिलहाल विचार नहीं कर रही है। विवाद का निपटारा बाद में होगा।
अदालत ने निर्देश दिया है कि उत्तर 24 परगना के कलक्टर को पार्षदों की बैठक बुलानी होगी और उनकी देखरेख में ही वोटिंग होगी। पुलिस अधीक्षक को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का निर्देश दिया है। कलक्टर को बैठक की रिपोर्ट अगले गुरुवार को अदालत में पेश करनी होगी। गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के तीन पार्षदों ने बैठक बुलाकर चेयरमैन सौरव सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पद से हटा दिया था। उस बैठक में केवल तृणमूल कांग्रेस के पार्षद ही उपस्थित थे। भाटपाड़ा नगरपालिका पर भाजपा का कब्जा है। चेयरमैन भाजपा के हैं। भाजपा ने चेयरमैन को हटाए जाने पर कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली थी। इस एकलपीठ के न्यायाधीश अरिन्दम सिन्हा ने इसे गैर-कानूनी बताते हुए खारिज कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस ने एकलपीठ के फैसले को खंडपीठ में चुनौती दी थी।

ऐसे पलटती रही बाजी

लोकसभा चुनाव में बैरकपुर सीट से भाजपा के टिकट पर अर्जुन सिंह के जीतने के बाद भाटपाड़ा नगरपालिका पर भाजपा ने अपना बोर्ड बना लिया था। उस वक्त तृणमूल के कई पार्षद भाजपा में शामिल हो गए थे। लेकिन बाद में अधिकांश पार्षद तृणमूल में शामिल हो गए। इसके बाद ही तृणमूल ने भाजपा के चेयरमैन को पद से हटाए जाने की प्रक्रिया की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो