scriptप. बंगाल: नारद स्टिंग मामले में पहली बड़ी गिरफ्तारी | W. Bengal: First major arrest in Narada Sting case | Patrika News

प. बंगाल: नारद स्टिंग मामले में पहली बड़ी गिरफ्तारी

locationकोलकाताPublished: Sep 26, 2019 04:10:22 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई ने गुरुवार को आईपीएस एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार कर लिया। स्टिंग मामले में जांच एजेंसी ने पहली गिरफ्तारी की है। एजेंसी ने हाल में मिर्जा से पूछताछ की थी।

प. बंगाल: नारद स्टिंग मामले में पहली बड़ी गिरफ्तारी

प. बंगाल: नारद स्टिंग मामले में पहली बड़ी गिरफ्तारी

कोलकाता. नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई ने गुरुवार को आईपीएस एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार कर लिया। स्टिंग मामले में जांच एजेंसी ने पहली गिरफ्तारी की है। एजेंसी ने हाल में मिर्जा से पूछताछ की थी। सीबीआई ने मिर्जा समेत पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी तथा अन्य आरोपियों की आवाज के नमूने लिए थे। फिर उनकी आवाज की जांच की गई थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आईपीएस मिर्जा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 10 नेताओं और मंत्रियों को नारद स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में कथित तौर पर नकदी लेते हुए देखे जाने पर आवाज के नमूनों की जांच के लिए तलब किया था। मिर्जा को गुरुवार को ही अदालत में सीबीआई पेश करेगी।

2014 में किया था स्टिंग ऑपरेशन
नारद न्यूज पोर्टल ने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन किया था और उस समय बर्दवान जिले के पुलिस अधीक्षक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा थे। नारद न्यूज के प्रमुख सैमुअल मैथ्यू ने 2014 में स्टिंग ऑपरेशन किया था। स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलते-जुलते कुछ लोग और आईपीएस अधिकारी कुछ लाभ के बदले एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से पैसा लेते नजर आए थे।

2016 में वीडियो आया था सामने
यह वीडियो 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सामने आया था। सीबीआई ने गत 31 अगस्त को इस घोटाले के संबंध में तृणमूल कांग्रेस के सांसद प्रसून बनर्जी की आवाज के नमूनों की जांच की थी।
स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में कथित तौर पर दिखाई दिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्तान अहमद की 2017 में मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो