scriptबंगाल में ‘जय श्री राम के नारे’ के बाद ‘तिरंगा जुलूस ’ पर रोक | WB: After 'Jai Shri Ram slogan' now ban on national flag procession | Patrika News

बंगाल में ‘जय श्री राम के नारे’ के बाद ‘तिरंगा जुलूस ’ पर रोक

locationकोलकाताPublished: Aug 16, 2019 06:29:18 pm

आजादी का जश्न मनाते हुए हाथ में तिरंगा लिए जैसे ही लोग बाहर निकले पुलिस ने सभी को न सिर्फ रोक दिया, बल्कि कारण पूछने पर एक जने को गिरफ्तार भी कर लिया।

kolkata West Bengal

बंगाल में ‘जय श्री राम के नारे’ के बाद ‘तिरंगा जुलूस ’ पर रोक

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में जय श्री राम के नारे के बाद अब स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा जुलूस पर रोक लगाने की घटना सामने आई है। घटना हावड़ा जिले के लिलुआ इलाके की है। आजादी का जश्न मनाते हुए हाथ में तिरंगा लिए जैसे ही लोग बाहर निकले पुलिस ने सभी को न सिर्फ रोक दिया, बल्कि कारण पूछने पर एक जने को गिरफ्तार भी कर लिया। गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हावड़ा के लिलुआ स्थित जीटी रोड बड़ा गेट से अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक हावड़ा हिंदू चेतना मंच के अध्यक्ष सूर्यभान गुप्ता के नेतृत्व में राष्ट्र गान के बाद अभय गुहा रोड से निकली तिरंगा रैली को जीटी रोड पर पुलिस कर्मियों ने रोक दिया। पुलिस वालों ने लोगों को धमकियां देनी शुरू की और रैली की अनुमति से संबंधित कागजात दिखाने को कहा। इस पर संस्था के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने अनुमति के लिए आवेदन किया था, लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस अधिकारियों ने यह कहते हुए अनुमति देने से इन्कार कर दिया कि फिलहाल उनके पास पुलिस कर्मियों की पर्याप्त संख्या न होने की सूरत में वे रैली की इजाजत नहीं देंगे। फिर उन्हें मजबूरन बिना अनुमति के जुलूस निकालना पड़ा।
आम लोगों के कड़े विरोध के बाद पुलिस ने सभी को थाने से छोड़ दिया। संस्था के अध्यक्ष सूर्यभान गुप्ता ने कहा कि पुलिस चाहे जो भी कहे, हकीकत तो यही है कि राज्य व बेलूड़ थाने की पुलिस सियासी इशारों पर काम कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बंगाल को पाकिस्तान में तब्दील करने की चाह रहने वालों ने भले ही इस रैली को रोक तिरंगे का मान कम करने की कोशिश की हो, लेकिन इस मुल्क की आन-बान-शान की पहचान हमारे तिरंगे की रक्षा को हावड़ा हिंदू चेतना मंच का हर सदस्य अग्रसर है और आगे भी रहेगा। वहीं संस्था के सचिव दिलीप गिरि ने कहा अब पुलिस से नहीं, बल्कि तिरंगा रैली के आयोजन को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो