scriptफुटपाथ पर खींची जाएगी लाइन, क्रास किया तो होगी कार्रवाई | WB - Line will be drawn on the pavement, action will be taken if cross | Patrika News

फुटपाथ पर खींची जाएगी लाइन, क्रास किया तो होगी कार्रवाई

locationकोलकाताPublished: Sep 10, 2019 03:41:00 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– कोलकाता के फुटपाथों पर लाईन को अनदेखा करने वालों की अब खैर नहीं है। निगम ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। कोलकाता नगर निगम की ओर से यह फैसला विशेषकर फुटपाथों पर बैठने वाले हॉकरों के लिए लिया गया है।

फुटपाथ पर खींची जाएगी लाइन, क्रास किया तो होगी कार्रवाई

फुटपाथ पर खींची जाएगी लाइन, क्रास किया तो होगी कार्रवाई

कोलकाता. कोलकाता के बाजारों में फुटपाथ पर हॉकरों के बढ़ते अतिक्रमण पर नियंत्रण के लिए कोलकाता नगर निगम ने कमर कस ली है। अतिक्रमण के कारण राहगीर फुटपाथों पर नहीं चल पाते हैं। गरियाहाट, बड़ाबाजार, हाथीबागान के साथ ही निगम मुख्यालय की नाक के नीचे बसे न्यूमार्केट की भी यही हालत है। बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर निगम शहर के सभी फुटपाथों पर हॉकरों के लिए स्थान चिन्हित करेगा। फुटपॉथ पर बाकी का हिस्सा राहगीरों के आने-जाने के लिए छोड़ा जाएगा।

निगम ने व्यवस्था लागू करने के लिए कोलकाता पुलिस, ठोस-कचरा प्रबंधन व मार्केट विभाग के अधिकारियों की टीम का गठन किया है। टीम फुटपाथों पर रेखा खींचेंगी उक्त रेखा को पार करने वाले हॉकरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नजर रखने के लिए निगम की ओर से समय-समय पर अलग-अलग बाजारों में अभियान भी चलाए जाएंगे।

————————————————

– रेस्तरां में लगी आग

कोलकाता. कोलकाता के बेनियापुकुर थाना क्षेत्र के पार्क सर्कस इलाके में स्थित रेस्तरां में देर रात को आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस व 2 दमकल वाले पहुंचे। दमकलवालों के कुछ मिनटों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

हालांकि हादसे की वजह से रेस्तरां में काम करने वाले लोग भयभीत हो गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार आग लगने का सही कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्रथामिक जांच के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगी होगी। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो