script

सांसद वही जो संसद में उठाए हमारी बात, जरूरत पर दे साथ…

locationकोलकाताPublished: May 15, 2019 06:35:18 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– लोकसभा चुनाव में फिल्मी सितारों को राजनीति के मैदान में उतारने की होड़ में इस बार तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आगे हैं। ऐसे में राज्य के युवाओं ने फिल्मी सितारों को टिकट दिए जाने पर मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ज्यादातर युवाओं का कहना है कि वे चेहरा देखकर नहीं बल्कि योग्यता और समपर्ण देख कर वोट देंगे।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

सांसद वही जो संसद में उठाए हमारी बात, जरूरत पर दे साथ…

– लोकसभा चुनाव में फिल्मी सितारों को टिकट दिए जाने पर युवा मतदाताओं की प्रतिक्रिया

1. दो नावों पर पैर रखने जैसा है

– नीरज कुमार झा (विद्यार्थी) दक्षिण कोलकाता: फिल्मी सितारों के लिए राजनीति में आना दो नावों पर पैर रखने जैसा है। फिल्मी सितारे सन्यास लेने के बाद ही राजनीति में कदम रखें। युवा उन्हीं को सांसद बनाएंगे जो संसद में उनकी बातों को रखने में सक्षम हो।

2. चेहरे और नाम पर वोट मिलना मुश्किल

– मोहित मिश्रा (विद्यार्थी) डायमंड हार्बर: फिल्मी चेहरों के टिकट पाने से राजनीति के पुराने चेहरों का पत्ता कट जाता है। सितारे राजनीति में उतरते हैं तो उन्हें इस क्षेत्र में भी कड़ी मेहनत करनी होगी। केवल चेहरे और नाम पर वोट मिलना मुश्किल है।

3. बुद्धि का इस्तेमाल कर देंगे वोट

– हेमंत मोहता (विद्यार्थी) उत्तर कोलकाता: फिल्मी चेहरों को राजनीति में उतरने के बाद बाकी के क्षेत्र छोड़ देना चाहिए। पार्टियों को ध्यान देना चाहिए कि ऐसे उम्मीदवारों का चयन करें जो राजनीति में दिलचस्पी रखता हो। मतदाता चेहरे पर नहीं बल्कि अपनी बुद्धि का इस्तेमाल कर वोट देते हैं।

4. काम करने वाला हो उम्मीदवार

– विमल सिंह (विद्यार्थी) दक्षिण कोलकाता: प्रत्याशी किसी भी क्षेत्र से हो काम करने वाला हो। युवा चेहरा नहीं देखेगा काम देखकर मतदान करेगा। देश के नेता का चयन उनकी काबिलियत पर करना जरुरी है। सही उम्मीदवार को मौका देना चाहिए फिर चाहे वे किसी भी क्षेत्र से क्यों न हो?

5. जाको काज ताको ही भावे

– पूजा सिंह (शिक्षिका) डायमंड हार्बर: जाको काज ताको ही भावे, पार्टियों को इस कहावत का अनुकरण करना चाहिए। जिन फिल्मी सितारों का ज्यादातर समय एक्टिंग में बीतता है वे आम जनता की समस्या कब और कैसे सुनेंगे? युवा दिखावे पर नहीं काबिलियत पर वोट देंगे।

——————

– लोस.चुनाव 2019 में बंगाल की राजनीति के मैदान में उतरेे फिल्मी सितारे :-

ट्रेंडिंग वीडियो