script

आईपीएस भारती घोष का इस्तीफा मंजूर

locationकोलकाताPublished: Jan 03, 2018 07:28:43 pm

पश्चिम बंगाल सरकार ने आईपीएस अधिकारी भारती घोष का इस्तीफा मंगलवार को मंजूर कर लिया।

Kolkata, West bengal

पश्चिम बंगाल सरकार ने आईपीएस अधिकारी भारती घोष का इस्तीफा मंगलवार को मंजूर कर लिया। पश्चिम मिदनापुर जिले के पुलिस अधीक्षक पद से तबादले से भडक़ कर आईपीएस भारती घोष ने अपना इस्तीफा पत्र राज्य के पुलिस महानिदेशक सुरजीत कर पुरकास्थ को भेजा था।
25 दिसम्बर को किया गया था तबादला
25 दिसम्बर भारती घोष का तबादला किया गया था।उन्हें पश्चिम मिदनापुर जिले के पुलिस अधीक्षक पद से हटा कर बैरकपुर आम्र्स फोर्स का कमाडेन्ट बनाया गया था। तबादले के बाद ही वह तीन महीने की छुट्टी पर चली गई थीं। इसके कुछ दिन बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने आईपीएस अधिकारी भारती घोष का इस्तीफा मंगलवार को मंजूर कर लिया।
ममता बनर्जी की चहेती थी
हारर्वर्ड से मैनेजमेन्ट में सन्ताक की डिग्री हांसिल करने वाली भारती घोष पुलिस की नौकरी में शामिल होने से पहले कोलकाता के एक मैनेजमेन्ट इंस्टीच्यूट में शिक्षक थी। यूएन के पीस किपिंग मिशन लगभग एक दशक तक काम करने वाली वर्ष २०११ के मध्य में पश्चिम बंगाल आई थी। ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री बनते ही उन्हें पश्चिम मिदनापुर जिले का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया था। भारती घोष का नाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चहेते आईपीएस अधिकारियों की सूची में शामिल था। तबादले से भडक़ कर आईपीएस भारती घोष ने अपना इस्तीफा पत्र राज्य के पुलिस महानिदेशक सुरजीत कर पुरकास्थ को भेजा था।
मुकुल राय की करीबी थी
तृणमूल कांग्रेस से बागी हुए नेता मुकुल राय से भारती घोष की अच्छी बनती थी। तृणमूल कांग्रेस से नाता तोडक़र भाजपा का दामन थामने वाले मुकुल राय से करीबी संबंध के कारण ही मुख्यमंत्री ने भारती घोष का तबादला संटिंग पोस्ट पर किया था।भारती घोष इस तबादले को अपनी प्रतिष्ष्ठा से जोडक़र देखी और इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों के अनुसार सरकार को संदेह था कि संबंग विधानसभा के उप चुनाव में भराती घोष ने भाजपा की मदद की थी। उनकी मदद से भाजपा का मत प्रतिशत बढ़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो