scriptकोलकाताः IPS राजीव कुमार की तलाश में सचिवालय पहुंची सीबीआई | Kolkata: CBI reached secretariat in search of IPS Rajiv Kumar | Patrika News

कोलकाताः IPS राजीव कुमार की तलाश में सचिवालय पहुंची सीबीआई

locationकोलकाताPublished: Sep 15, 2019 08:50:16 pm

Saradha chitfund Scam: Ex commissioner of Kolkata police राजीव कुमार तीन दिनों से हैं भूमिगत, जाने विस्तार से…

कोलकाताः IPS राजीव कुमार की तलाश में सचिवालय पहुंची सीबीआई

कोलकाताः IPS राजीव कुमार की तलाश में सचिवालय पहुंची सीबीआई

कोलकाता

सारधा चिटफंड घोटाले (Saradha chitfund Scam) की जांच में जुटी सीबीआई (CBI) ने कोलकाता पुलिस के पूर्व कमिश्रर राजीव कुमार ( Rajiv Kumar) की तलाश तेज कर दी है। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रविवार को पश्चिम बंगाल पुलिस महानिदेशक (DGP) तथा गृह सचिव एवं मुख्य सचिव को पत्र लिखकर राजीव कुमार का पता पूछा। सूत्रों के अनुसार सीबीआई अब राजीव कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी करने की तैयारी में है। सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार को अब मोहलत देने के पक्ष में नहीं हैं।
यह भी पढ़े: सीबीआई IPS राजीव कुमार के खिलाफ कानूनी कारवाई की तैयारी में

कुमार पर सारधा चिटफंड घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है। आरोप है कि राजीव कुमार ने सारधा समूह के प्रमख सुदीप्त सेन की लाल रंग की डायरी जिसमें राज्य के बड़े नेताओं को दिए गए रुपए का हिसाब-किताब है, को छुपा रखा है। कुमार को सीबीआई ने शनिवार सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए तलब किया था। वे हाजिर नहीं हुए थे। उनके वकील ने शाम को सीबीआई को ई-मेल कर सूचित किया था कि उसका मुवक्किल फिलहाल छुट्टी पर है। इसलिए हाजिर नहीं हो सकता। एक महीने को मोहलत दी जाए। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने राजीव कुमार के अनुरोध को ठुकरा दिया है। अगर वे यथाशीघ्र हाजिर नहीं होंगे तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः गिरफ्तारी के भय से भूमिगत हुए ममता के करीबी IPS राजीव कुमार

https://twitter.com/ANI/status/1173210842076069888?ref_src=twsrc%5Etfw
रविवार शाम सीबीआई के अधिकारी पत्र लेकर राज्य सचिवालय ‘नवान्न’ पहुंचे। गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने शुरू में कार्यालय बंद होने का हवाला देकर केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियो को लौटाने की कोशिश की, लेकिन बाद में डीजीपी कार्यालय के कर्मचारियों ने पत्र ग्रहण किया।
गिरफ्तारी पर लगी रोक हटने के बाद से ही राजीव कुमार भूमिगत हो गए हैं और सीबीआई हरकत में आ गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो