scriptपश्चिम बंगाल:फिर भाजपा-तृणमूल कांग्रेस में ठनी, जाने विस्तार से… | West Bengal: Again Confrontation BJP and TMC | Patrika News

पश्चिम बंगाल:फिर भाजपा-तृणमूल कांग्रेस में ठनी, जाने विस्तार से…

locationकोलकाताPublished: Feb 22, 2020 08:12:42 pm

पश्चिम बंगाल में फिर से एकबार भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में ठन गई है। इस बार दोनों पार्टियों में कोलकाता और हावड़ा नगर निगम के चुनाव की तारीख को लेकर ठनी है…

पश्चिम बंगाल:फिर भाजपा-तृणमूल कांग्रेस में ठनी, जाने विस्तार से...

पश्चिम बंगाल:फिर भाजपा-तृणमूल कांग्रेस में ठनी, जाने विस्तार से…

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में फिर से एकबार भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में ठन गई है। इस बार दोनों पार्टियों में कोलकाता और हावड़ा नगर निगम के चुनाव की तारीख को लेकर ठनी है। सत्तारूढ़ दल अर्थात तृणमूल कांग्रेस 12 अप्रेल को दोनों नगर निगमों के लिए चुुनाव करना चाहती है। इस बावत राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा है। भाजपा 12 अप्रेल को चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। भाजपा ने निर्वाचन आयोग से तारीख बढ़ाने की मांग की है। पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि अगर राज्य निर्वाचन आयोग कोलकाता व हावड़ा नगर निगम के चुनाव की तारीख बढ़ाने संबंधी अपील को नहीं मानता है तो पार्टी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव 12 अप्रेल को कराया गया तो पार्टी को प्रचार के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा। इसलिए पार्टी की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग से चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग की गई है।
राज्य सचिवालय ने निर्वाचन आयोग को कोलकाता व हावड़ा नगर निगम का चुनाव 12 अप्रेल को तथा अन्य 100 से अधिक नगरपालिकाओं का चुनाव 26 अप्रेल को कराने का प्रस्ताव दिया है।
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव सचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा को चुनाव हारने का डर है। इसलिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चुनाव से डर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो