scriptWest bengal: भाजपा दल के लौटते ही भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा | West Bengal: Again Violence Bhatpada | Patrika News

West bengal: भाजपा दल के लौटते ही भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा

locationकोलकाताPublished: Jun 22, 2019 11:16:45 pm

– दो पक्षों में हिंसक झड़प, बमबाजी, पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल- बदमाशों के लिए लाठी व बेकसूरों के लिए गोली का इस्तेमाल करती है पुलिस-अहलूवालिया

kolkata West Bengal

West bengal: भाजपा दल के लौटते ही भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में शनिवार को फिर से हिंसा भडक़ उठी। ताजा हिंसा में कई लोग घायल हो गए हैं। भाजपा सांसद एसएस अहलूवालिया, सत्यपाल सिंह और बीडी राम के हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा कर लौटने के कुछ देर बाद ही इलाके में धारा 144 लागू होने के बावजूद दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई। फिर भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस की लाठी से कई लोग घायल हो गए। दो जन गंभीर रूप से घायल हैं। एक भाजपा समर्थक के सिर में गंभीर चोट आई है। घटना को लकेर इलाके में तनाव का माहौल है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस, रैफ एवं कमबैट फोर्स के जवानों की तैनाती की गई है। आला पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जैसे ही भाजपा प्रतिनिधिमंडल इलाके से रवाना हुआ, भाजपा और तृणमूल समर्थक भिड़ गए। दोनों तरफ से देसी बम फेंके गए, पथराव किया गया। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना की खबर पाकर बैरकपुर के पुलिस कमिश्रर मनोज वर्मा बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
गत गुरुवार को भाटपाड़ा इलाके में हुई झड़प में दो बेकसूर लोगों की मौत हो गई थी। फिर हिंसा भडक़ने से कुछ ही देर पहले बैरकपुर के नए पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने कहा था कि स्थिति अब पूरी तरह से काबू में है। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इलाके में कानून बहाली के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।
एसएस अहलूवालिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 17 साल के लडक़े को उस वक्त गोली मारी गई, जब वह कुछ खरीदने के लिए जा रहा था। पुलिस ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से उसके सिर पर गोली मारी। एक वेंडर की भी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरा अस्पताल में है। 7 लोगों को गोली लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस बदमाशों के लिए लाठी और निर्दोषों पर गोली इस्तेमाल करती है। इसकी जांच होनी चाहिए। पुलिस ने उन्हें गोली मारी और दावा किया कि उसने हवाई फायरिंग का सहारा लिया था। जबकि अगर उन्होंने वाकई ऐसा किया होता तो गोली लोगों के शरीर में कैसे घुसती ? यह दुर्भाग्यपूर्ण है। छोटे वेंडर के परिवार खत्म हो गए।
गृहमंत्री को सौंपेंगे रिपोर्ट-भाजपा नेता

सांसद एसएस अहलूवालिया ने कहा कि इस हिंसा से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुखी हैं। हम उन्हें रिपोर्ट सौंपेंगे। अहलूवालिया ने कहा कि इस तरह की घटनाएं सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही हो रही हैं।
जब भाजपा प्रतिनिधिमंडल भाटपाड़ा पहुंचा तो वहां स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी की। वे लोग बंगाल पुलिस हाय हाय! ममता बनर्जी हाय हाय! के नारे लगा रहे थे। कुछ लोग जय श्री राम के नारे भी लगा रहे थे। ऐसे में लोगों को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो