scriptपश्चिम बंगालः हड़ताली डाक्टरों की मुख्यमंत्री के लिए क्या है छह शर्तें,जानिए… | West Bengal: Agitated Doctors places 6 conditions before CM Mamata | Patrika News

पश्चिम बंगालः हड़ताली डाक्टरों की मुख्यमंत्री के लिए क्या है छह शर्तें,जानिए…

locationकोलकाताPublished: Jun 15, 2019 03:33:24 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल के समस्त सरकारी मेडिकल कालेज व अस्पतालों में डाक्टरों की हड़ताल से मरीजों में हाय तौबा मची हुई है। हड़ताली डाक्टर अपनी मांगों पर अडिग हैं।

kolkata west bengal

पश्चिम बंगालः हड़ताली डाक्टरों की मुख्यमंत्री के लिए क्या है छह शर्तें,जानिए…


कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में जूनियर डाक्टरों की हड़ताल की आग पूरे देश में फैलती जा रही है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और बंगाल की खाड़ी से लेकर दार्जिलिंग के पहाड़ तक के डाक्टर एनआरएस काण्ड के खिलाफ मुखर हैं। पश्चिम बंगाल के समस्त सरकारी मेडिकल कालेज व अस्पतालों में डाक्टरों की हड़ताल से मरीजों में हाय तौबा मची हुई है। हड़ताली डाक्टर अपनी मांगों पर अडिग हैं। राज्य प्रशासन खासकर सीएम ममता बनर्जी के फरमान का उन पर कोई असर अब तक पड़ता नजर नहीं आया। अस्पतालों में चल रहे गतिरोध दूर करने के लिए हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने काम पर लौटने के लिए 6 शर्तें रखी हैं, जिनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की माफी भी शामिल है। राज्य में पिछले 5 दिन से हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि ‘हम सीएम ममता बनर्जी से उनके गुरुवार के भाषण के लिए बिना शर्त माफी चाहते हैं।’ डाक्टरों की शर्तों में एक मांग यह भी है कि सीएम को एनआरएस अस्पताल आकर घायल डॉक्टरों से मिलना होगा और उनके दफ्तर (सीएमओ) को हमले की निंदा करनी होगी। हड़ताली डाक्टरों की ओर से डॉ. अरिंदम दत्ता ने कहा कि ‘हम सीएम से इस मामले की जांच चाहते हैं।’ डॉक्टरों ने हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की कागजाती सबूत की भी मांग की गई है। इसके अलावा पूरे राज्य में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट के खिलाफ ‘झूठे केस और आरोप’ वापस लेने की भी शर्त रखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो