scriptबंगाल में गर्माया राजनीतिक माहौल, बार- बार लग रहे गोली मारो के नारे | West Bengal: agressive slogans in political rallies | Patrika News

बंगाल में गर्माया राजनीतिक माहौल, बार- बार लग रहे गोली मारो के नारे

locationकोलकाताPublished: Jan 20, 2021 08:39:45 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक वातावरण गर्माने लगा है। राजनीतिक दलों की रैलियों में आक्रामक नारेबाजी शुरू हो गई है। जिससे रक्तरंजित राजनीति के लिए कुख्यात बंगाल में हिंसा और बढऩे की आशंका जताई जा रही है।

बंगाल में गर्माया राजनीतिक माहौल, बार- बार लग रहे गोली मारो के नारे

बंगाल में गर्माया राजनीतिक माहौल, बार- बार लग रहे गोली मारो के नारे

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखें अभी भले ही घोषित नहीं हुई हों लेकिन राज्य में चुनावी वातावरण तैयार हो गया है। राजनीतिक दलों के नेता जहां राज्य के कोने-कोने में जाकर सभाएं करने लगे हैं वहीं चुनावी मुद्दों और नारों के सहारे प्रचार अभियान को गति दी जा रही है। दूसरी तरफ आक्रामक नारेबाजी से राज्य का राजनीतिक वातावरण गर्माने लगा है। हिंसा बढऩे की आशंका जताई जा रही है। मंगलवार को जहां दक्षिण कोलकाता में निकाले गए तृणमूल कांग्रेस के जुलूस में शामिल लोगों ने आक्रामक नारे लगाए तो बुधवार को हुगली में भाजपा के जुलूस में शामिल कार्यकर्ताओं ने भी उसी सुर में नारेबाजी की।
दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही हैं।
सूत्रों के अनुसार मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से दक्षिण कोलकाता में निकाले गए जुलूस में शामिल लोगों ने बंगाल के गद्दारों को, गोली मारो ..को नारे लगाए तो बुधवार को भाजपा समर्थकों ने हुगली में देश के गद्दारों को, गोली मारो ..को के नारे लगाए। इस तरह के आक्रामक नारेबाजी के कारण दिल्ली जेयनयू और शाहीन बाग आंदोलन के दौरान हिंसा हुई थी।
भाजपा नेता शमीक लाहड़ी ने आक्रामक नारेबाजी प्रकरण को गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि शुरुआत तृणमूल ने की है। वह पार्टी छोडऩे वाले नेताओं को गद्दार की संज्ञा दे कर हिंसा की बात कह रही है। भाजपा देश के गद्दारों, आतंकियों, देशविरोधी ताकतों के खिलाफ नारेबाजी कर रही है। दोनों नारों के बीच मौलिक अंतर यही है। फिर भी वे नारेबाजी में इस तरह के प्रयोग का समर्थन नहीं करते हैं।
तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा ने मंगलवार को तृणमूल की रैली से हुई नारेबाजी को मुद्दा बनाया था, अब वे अपनी रैली में हुई नारेबाजी पर सफाईदे रहे हैं। पार्टी ऐसी भाषा में विरोध की समर्थक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो