scriptअम्फान पीडि़तों पर राजनीति से बंगाल में बवाल जारी | West bengal : Amphan relief controversy | Patrika News

अम्फान पीडि़तों पर राजनीति से बंगाल में बवाल जारी

locationकोलकाताPublished: Jul 02, 2020 10:22:21 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

चक्रवाती तूफान अम्फान पीडि़तों को दी गई सहायता को लेकर उपज रहे विवादों का बंगाल (West Bengal) में दायरा बढ़ता जा रहा है। रोज कहीं न कहीं से तूफान पीडि़तों को लेकर सत्ता और विपक्ष के नेता आमने सामने हो रहे हैं। कहीं-कहीं हिंसा की भी खबरें आ रही हैं।

अम्फान पीडि़तों पर राजनीति से बंगाल में बवाल जारी

अम्फान पीडि़तों पर राजनीति से बंगाल में बवाल जारी

कोलकाता. राज्य में तूफान पीडि़तों के लिए जारी की गई बीस हजार की राशि को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोज कहीं न कहीं असली पीडि़त बनाम नकली पीडि़त का मामला उठाकर विपक्ष राहत प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगा सडक़ पर प्रदर्शन कर रहा है। उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, पूर्व मिदनापुर के बाद अब ताजा मामला हुगली जिले का है। जहां पंचायत प्रधानों पर अनियमितता का आरोप लगाकर प्रदर्शन हुआ। जिसके हिंसक होने से कई जने घायल हो गए। जिनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पोलबा के दादपुर साटीथान और मकालपुर पंचायत में अम्फान तूफान पीडि़तों की सहायता में भ्रष्टाचार को लेकर गुरूवार को हुए आंदोलन में जमकर हिंसा हुई। पुलिस-भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई भिड़ंत में कई जने घायल हुए। जिनमें दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पंचायतों के प्रधान को भाजपा ने ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई थी। पुलिस ने गुरूवार को भाजपा समर्थकों को रोकने के लिए बेरिकेट लगाए थे। भाजपा समर्थक ज्ञापन सौंपने पर आमादा थे। उनकी और पुलिसकर्मियों के बीच मे कहासुनी हुई जो बाद में झड़प में तब्दील हो गई ।
देखते ही देखते पूरे इलाके में हिंसा फैल गई। भाजपा ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया। जिससे पुलिस ने इंकार किया। झड़प में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं । वहीं भाजपा ने बताया कि पार्टी के कई समर्थक घायल हुए हैं ।
वहीं,
दोनों पंचायत कार्यालयों में तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच भी झड़प होने की खबर भी है। दोनों पंचायत के प्रधान व सदस्य घायल हुए हैं ।
तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दिलीप यादव ने बताया कि मकालपुर पंचायत के प्रधान अंजन सिंह राय तथा साठीथान पंचायत के प्रधान अंबालिका प्रधान सहित उनके चार समर्थक घायल हुए हैं । इधर, घटना की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर बिगड़ती स्थिति को नियंत्रण में लिया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो