बमबाजी, बूथ पर जाने से रोकने के बीच बंगाल में वोटिंग

बमबाजी, बूथ पर जाने से रोकने के बीच पश्चिम बंगाल में गुरुवार को आठवें और अंतिम चरण में सुबह 9 बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ। कोलकाता और बीरभूम में हिंसा के छिटपुट मामले सामने आए हैं। उत्तर कोलकाता के महाजाति सदन के बाहर अज्ञात लोगों ने बम फेंका। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

By: Rabindra Rai

Published: 29 Apr 2021, 12:16 PM IST

पीएम मोदी और राज्यपाल की सभी से वोट देने की अपील
कोलकाता. बमबाजी, बूथ पर जाने से रोकने के बीच पश्चिम बंगाल में गुरुवार को आठवें और अंतिम चरण में सुबह 9 बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ। कोलकाता और बीरभूम में हिंसा के छिटपुट मामले सामने आए हैं। उत्तर कोलकाता के महाजाति सदन के बाहर अज्ञात लोगों ने बम फेंका। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। चुनाव आयोग ने मामले के संबंध में रिपोर्ट तलब की है। कहा जा रहा है कार से आए अज्ञात शरारती तत्वों ने घटना को अंजाम दिया है। जिलों में अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। निर्वाचन आयोग ने हालांकि सुरक्षा के सभी इंतजाम किए है लेकिन इसके बावजूद संक्रमण फैलने की चिंता बनी हुई हैं। इस चरण में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वोट डालने की अपील की। पीएम ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में आज अंतिम चरण का चुनाव है। मैं लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपना वोट डालने और लोकतंत्र के त्योहार में शामिल होने की अपील करता हूं। इसी तरह राज्यपाल ने ट्वीट किया है कि सभी मतदाता वोट जरूर डालें।
--
राज्यपाल ने डाला वोट
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ वोट डाला। वोट डालने के बाद जगदीप धनखड़ ने कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में हम दोनों ने वोट डाला है। यहां कोरोना प्रोटोकॉल का 100 फीसदी ध्यान रखा जा रहा है। मैं चुनाव आयोग की ओर से की गई तैयारियों से काफी खुश हूं। मतदान शाम 6.30 बजे तक होगा। 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 27 मार्च को आरंभ हुआ था। मतों की गिनती दो मई को होगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021
Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned