scriptWest Bengal Assembly Elections 2021:शीतलकुची में केन्द्रीय बलों का गोलीचालन, चार लोगों की मौत | West Bengal Assembly Elections 2021: 4th phase witnessing violence | Patrika News

West Bengal Assembly Elections 2021:शीतलकुची में केन्द्रीय बलों का गोलीचालन, चार लोगों की मौत

locationकोलकाताPublished: Apr 10, 2021 11:42:24 am

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव २०२१ के चौथे चरण के अंतर्गत शनिवार को कूचबिहार जिले में मतदान की शुरुआत से ही अलग अलग इलाकों से हिंसा की शिकायतें आने शुरू हो गई हैं। सुबह से ही हिंसा के गवाह रहे शीतलकुची में केन्द्रीय बलों की ओर से फायरिंग किए जाने की बात सामने आई है। जिसमें चार लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है।

West Bengal Assembly Elections 2021:मतदान में हिंसा जारी, शीतलकुची में हत्या, जादवपुर में एजेंट की आंख में मिर्च पाउडर डाला

West Bengal Assembly Elections 2021:मतदान में हिंसा जारी, शीतलकुची में हत्या, जादवपुर में एजेंट की आंख में मिर्च पाउडर डाला

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) के चौथे चरण के अंतर्गत शनिवार को गुरुवार को पांच जिलों की ४४ सीटों के लिए मतदान शुरू हुआ। मतदान की शुरुआत से ही अलग अलग इलाकों से हिंसा की शिकायतें आने शुरू हो गई हैं।
—–
कहां-कहां क्या शिकायतें
– शीतलकुची के जोड़ापाटिरमें सुरक्षा बलों की ओर से चलाई गई गोली में चार जनों के मारे जाने की खबर है। मृतकों के नाम हमीदुल हक, मनीरुक हक, समीरुल हक, अमजद हुसैन हैं। इसके अलावार अन्य चार जन माथाभांगा अस्पताल में भर्ती हैं।
– शीतलकुची के ही पठानटुली में फायरिंग, बमबाजी भाजपा का दावा मारा गया समर्थक , दो जने घायल, इलाके में तनाव
– चुंचुड़ा के बंडेल के ईश्वरबागान में भाजपा प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी में काफिले पर हमला
– कसबा में भाजपा प्रत्याशी इंद्रनील खां को धमकी
– जादवपुर में वाम एजेंट, भाजपा के मंडल संभापति पर हमला
– जादवपुर के गांगुलीबागान रायपाड़ा में माकपा एजेंट की आंख में मिर्ची पाउडर डाला
– दिनहाटा में तृणमूल कांग्रेस के कई एजेंटों को बाहर निकालने का आरोप
– दिनहाटा में एजेंट के भतीजे अपहरण का आरोप, बूथ छोडऩे पर ही रिहाई की बात कही
– शीतलकुची में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के साथ हिंसा
– माथाभांगा में भाजपा समर्थक के घर पर हमला
– हावड़ा के बाली स्थित लालबाबा कॉलेज में भाजपा एजेंट को बाधा देने का आरोप
– बाली के लिलुआ के भारती विद्यामंदिर में छप्पा वोट का आरोप
– बेहाला पूर्व में सेजनाबेडिय़ा प्राथमिक विद्यालय के बाहर तृणमूल प्रत्याशी रतना दास पर केन्द्रीय बलों के साथ बहस
चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को पांच जिलों में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए 793 कंपनी सेंट्रल फोर्स की तैनाती की गई है।
हावड़ा में 9, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में 5, कूचबिहार में 9 और हुगली में 10 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। शाम 6.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। पांच जिलों में कुल 15,940 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
—–
373 उम्मीदवार मैदान में 1.15 करोड़ मतदाता
चौथे चरण की 44 सीटों से कुल 373 उम्मीदवार मैदान में हैं।1 करोड़ 15 लाख 81 हजार 22 मतदाता 373 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं। इनमें 58,82,514 पुरुष, 56,98,218 महिला मतदाताओं की संख्या 290 हैं।
—–
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मतदान के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। अलीपुरदुआर में 99 कंपनी, बरुईपुर में 45 कंपनी, चंदननगर में 84 कंपनी, कूचबिहार में 188 कंपनी, डायमंड हार्बर में 39 कंपनी, हुगली ग्रामीण में 91 कंपनी, हावड़ा मध्य में 103 कंपनी, हावड़ा ग्रामीण में 37, कोलकाता में 101 और जलपाईगुड़ी में 6 कंपनी केंद्रीय बल के जवान तैनात किए जाएंगे।
—-
इन सीटों पर हो रहे मतदान
पश्चिम बंगाल के चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसमें मेखलीगंज, माथाभांगा, कूचबिहार उत्तर, कूचबिहार दक्षिण, सीतलकुची, सिताई, दिनहाटा, नाटाबाड़ी, तूफानगंज, कुमार ग्राम, कालचीनी, अलीपुरद्वार, फालाकाटा, मदारीहाट, सोनारपुर दक्षिण, भांगड़, कस्बा, जादवपुर, सोनारपुर उत्तर, टॉलीगंज, बेहाला पूर्व, बेहाला पश्चिम, महेशतला, बजबज, मटियाबुर्ज, बाली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिवपुर, हावड़ा दक्षिण, सांकराइल, पांचला, उलूबेडिय़ा पूर्व, डोमजूर, उत्तरपाड़ा, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुँचुड़ा, बलागढ, पांडुवा, सप्तग्राम, चंडीतला शामिल हैं।

इन दिग्गजों पर है नजर
चौथे चरण में कूचबिहार के दिनहाटा निर्वाचन क्षेत्र में उदयन गुहा, दक्षिण 24 परगना की टालीगंज सीट में अरुप विश्वास, दक्षिण 24 परगना जिले के बेहला पश्चिम में मंत्री पार्थ चटर्जी, हावड़ा मध्य सीट में अरुप राय, हावड़ा जिले के शिवपुर में पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और सिंगूर बेचाराम मन्ना, हुगली जिले की सिंगूर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। टालीगंज में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, चुंचुड़ा में सांसद लॉकेट चटर्जी, दिनहाटा में सांसद निशीथ प्रमाणिक, डोमजूर में राजीब बनर्जी, चंडीतला में अभिनेता यश दासगुप्ता, जादवपुर में रिंकू नस्कर और बाली में बैशाली डालमिया की प्रतिष्ठा दांव पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो