script

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: सुबह 11.36 बजे तक 37.72 फीसदी मतदान

locationकोलकाताPublished: Apr 26, 2021 12:02:24 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान जारी है। सुबह 11.36 बजे तक 37.72 फीसदी मतदान हुआ है। कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच राज्य की 34 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक वोटिंग होगी। अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: सुबह 11.36 बजे तक 37.72 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: सुबह 11.36 बजे तक 37.72 फीसदी मतदान

अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान जारी है। सुबह 11.36 बजे तक 37.72 फीसदी मतदान हुआ है। कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच राज्य की 34 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक वोटिंग होगी। अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई।
इस चरण में 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 268 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल चुनाव का सातवां चरण आज है। उन्होंने लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने और सभी कोविड -19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया।
एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चौथे चरण में कूचबिहार के सीतलकूची में मतदान के दौरान हिंसा हो गई थी जिसमें पांच लोगों मारे गए थे।
उन्होंने बताया कि निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात की गई है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए गए हैं।
इस चरण में मुर्शिदाबाद और पश्चिम वर्द्धमान जिलों की नौ विधानसभा सीटों तथा दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों की छह-छह सीटों और कोलकाता की चार सीटों के 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। इनमें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल है जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं। ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है।
भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे। कांग्रेस से सादाब खान मैदान में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो