हिंसा रहित होना चाहिए पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव : जगदीप धनखड़

  • आने वाले चुनावों को 2018 (पंचायत) के चुनावों की तरह रक्त-रंजित नहीं होना चाहिए। अहिंसा और शांति की पूर्ण वातावरण होनी चाहिए।

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 30 Jan 2021, 10:32 PM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव हिंसा से रहित होने चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता ने अहिंसा का प्रचार किया था और चुनाव में इसका पालन किया जाना चाहिए। 2021 में आने वाले चुनावों में, हमारे पास इसे रक्तपात और हिंसा से मुक्त बनाने का अवसर है। आने वाले चुनावों को 2018 (पंचायत) के चुनावों की तरह रक्त-रंजित नहीं होना चाहिए। अहिंसा और शांति की पूर्ण वातावरण होनी चाहिए।
कोलकाता में मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद धनखड़ ने कहा कि वह "राजनीतिक विचारों" से नहीं बोल रहे हैं। उनका उद्देश्य संविधान की रक्षा करना और लोकतंत्र को बचाना है धनखड़ ने कहा कि सभी को गांधीजी के अहिंसा के आदर्श वाक्य का पालन करना चाहिए। वह शांति के दूत थे। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पश्चिम बंगाल के मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि राज्यपाल ने इन शब्दों को यह ध्यान में रखते हुए कहा होगा कि इस दिन गांधीजी को फासीवादी ताकतों ने गोली मार दी थी। हमारे राज्य में हम हमेशा ऐसी ताकतों का विरोध करते रहेंगे। महात्मा गांधी की इसी दिन 1948 में नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned