script

किसके नेतृत्व में बाबुल सुप्रियो पर हमला? देखें उसकी तस्वीर…

locationकोलकाताPublished: Sep 20, 2019 04:31:02 pm

केन्द्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शुक्रवार को ट्वीटर पर उक्त लडक़े का फोटो पोस्ट किया

किसके नेतृत्व में बाबुल सुप्रियो पर हमला? देखें उसकी तस्वीर...

किसके नेतृत्व में बाबुल सुप्रियो पर हमला? देखें उसकी तस्वीर…

कोलकाता
भाजपा सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Suprio) पर गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में हमला किया गया था। वामपंथी छात्र संगठन के छात्रों ने उनके साथ मारपीट थी उनका कुर्ता फाड़ दिया गया था। बाबुल सुप्रियो ने शुक्रवार को ट्वीटर पर उक्त लडक़े का फोटो पोस्ट किया जिसके नेतृत्व में उन पर हमला किया गया था। बाबुल सप्रियों ने अपने पोस्ट में लिखा है ‘‘इस लडक़े के नेतृत्व में हम पर हमला किया गया था। हमने कोई गलती नहीं की थी। देखते हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आरोपी युवक के खिलाफ क्या कार्रवाई करती हैं।’’

https://twitter.com/hashtag/JadavpurUniversity?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस कार्यक्रम में शामिल होने गए थे बाबुल

जादवपुर विश्वविद्यालय में एबीवीपी की ओर से स्वाधीनता के बाद भारत में शासन व्यवस्था विषय पर केपी बसु मेमोरियल हॉल में व्याख्यान का आयोजन किया गया था। बाबुल सुप्रियो इसमें बतौर अतिथि आमंत्रित थे। जैसे ही वे विश्वविद्यालय परिषद में पहुंचे छात्रों के एक समूह ने उनपर हमला बोल दिया। पहले गो-बैक के नारे लगाए और उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी थी। हमलावर छात्र कॉलर पकड़ कर बाहर खींचने लगे। अंगरक्षकों ने विरोध किया तो हमलावर छात्र उन पर भी टूट पड़े थे।
——
राज्यपाल ने कराया था मुक्त

राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद बाबुल सुप्रियो को कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला। कार्यक्रम की समाप्ती के बाद जब बाबुल सुप्रयो निकलने लगे आंदोलनकारी छात्रों ने उन्हें फिर से घेर लिया। वे मांफी मांगने की मांग करने लगे। इसकी खबर पाकर राज्यपाल स्वयं विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने बाबुल सुप्रियो को अपनी गाड़ी में बिठा लिया। तब आंदोलनकारी छात्र राज्यपाल की गाड़ी घेर लिए। उनकी गाड़ी पर मुक्का मारे। नारेबाजी की। लगभग एक घंटे से अधिक देर तक राज्यपाल की गाड़ी को घेर कर रखे। फिर पुलिस हस्तक्षेप के बाद राज्यपाल की गाड़ी वहां से निकली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो