script

बंगाल के बागनान में तनाव फैला, मारे गए भाजपा नेता के घर तक जाने के रास्ते बंद

locationकोलकाताPublished: Oct 29, 2020 12:48:52 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

हावड़ा (Howrah) के बागनान में मारे गए भाजपा नेता के घर तक जाने के रास्ते को पुलिस के बंद किए जाने की खबर है। पार्टी के प्रतिनिधियों के मृतक के गांव में प्रवेश करने के सभी रास्तों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बंगाल के बागनान में तनाव फैला, मारे गए भाजपा नेता के घर तक जाने के रास्ते बंद

बंगाल के बागनान में तनाव फैला, मारे गए भाजपा नेता के घर तक जाने के रास्ते बंद

कोलकाता.
हावड़ा के बागनान में महाअष्टमी की शाम गोली का शिकार बने 5 नंबर मंडल उपाध्यक्ष किंकर माझी के गांव तक जाने के रास्ते में बाहरी लोगों के प्रवेश पर अघोषित पाबंदी लगा दी गई है। गांव में प्रवेश करने के तीन रास्तों को सील किए जाने की भी खबर है। इधर बागनान थाने के सामने बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक इक_े हो गए हैं। पुलिस ने थाने के मुख्य दरवाजे को बंद कर दिया है। वहां मौजूद पार्टी नेता सौमित्र खां ने पुलिस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है।
इस बीच भाजपा की ओर से बुलाया गया 12 घंटा व्यापी बागनान बंद गुरुवार की सुबह से शुरू हो गया है। कई इलाकों में दुकानें बाजार बंद हैं। यातायात के साधन भी सामान्य दिनों की संख्या में कम हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
मृत भाजपा नेता के परिजनों से मुलाकात करने के लिए बागनान पहुंचे भाजयुमो नेता सौमित्र खां ने कहा कि पार्टी समर्थकों को शांति जुलूस निकालने नहीं दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के समर्थक जुलूस निकालकर माहौल को तनावपूर्ण बनाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा नेता की हत्या हुई है और तृणमूल कांग्रेस जुलूस निकाल रही है। बंगाल में तालीबानी शासन चल रहा है। वे किसी भी कीमत पर पहले बागनान थाने जाएंगे। उसके बाद मृत नेता के परिजनों से मुलाकात कर पूरे मामले की रिपोर्ट दिल्ली भेजेंगे।
इधर, बागनान थाने के सामने पहले तृणमूल समर्थकों ने प्रदर्शन किया। बाद में भाजपा समर्थक थाने के सामने आ गए। खबर लिखे जाने तक थाने के सामने भाजपा समर्थक प्रदर्शन पर उतारू थे। पुलिस ने थाने का प्रवेश द्वार बंद कर दिया है। इसके साथ ही प्रशासन वहां दोनों दलों के समर्थकों के आमने सामने होने की संभावना को टालने का प्रयास कर रहा है। वहीं अब तक बंद के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।
तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय विधायक अरुणाभ सेन ने समर्थकों के साथ गुरूवार की सुबह बागनान के विभिन्न इलाकों में जुलूस निकाला। उन्होंने बंद खुलवाने के लिए दुकानदारों से अपील की। सेन ने कहा कि कोई भी मौत दुखद होती है। वे पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।
——–
कोरोना से मौत बताने पर भाजपा कार्यकर्ता में गुस्सा
पार्टी नेता किंकर को गोली मारे जाने के बाद हुई मौत को कोरोना से हुई मौत बताए जाने से पार्टी कार्यकर्ता गुस्से में हैं। पार्टी नेता सौमित्रखां ने कहा कि पार्टी नेता की गोली मारकर हत्या की गई है। वहीं प्रशासन मौत को कोरोना का कारण बता रहा है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।
प्रशासन के मुताबिक पेट में गोली लगी हालत में अस्पताल में भर्ती किए गए किंकर के ऑपरेशन से पहले कोरोना परीक्षण किया गया था। जिसमें वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो