RSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह ...

RSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह ...
RSS समर्थक परिवार हत्याकांडः मृतक की डायरी पढ़ पुलिस के होश उड़े, संदेह ...

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 12 Oct 2019, 08:41:20 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • पुलिस को मृत स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश पाल की एक डायरी मिली है। डायरी वारदात के पीछे...

कोलकाता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद जिले में RSS समर्थक स्कूल शिक्षक की सपरिवार हत्या (Murder) को लेकर राज्य में सियासत गरमाई हुई है। इसबीच पुलिस को एक सनसनीखेज सुराग हाथ लगा है। पुलिस को मृत स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश पाल की एक डायरी मिली है। डायरी को पढ़ने के बाद से पुलिस के होश उड़ गए हैं। पुलिस के अनुसार बंधु प्रकाश पाल की डायरी वारदात के पीछे पारिवारिक विवाद का संकेत दे रही है। इसलिए पुलिस ने जांच की दिशा बदल दी है। डायरी के मुताबिक स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश का अपने पिता के साथ संपत्ति को लेकर लम्बे समय से अनबन चल रही थी। एक भूखंड पर दखल को लेकर बंधु प्रकाश ने अदालत में मामला दर्ज किया था। मामले में बंधु प्रकाश की जीत हुई थी। पिता हार गए थे। इसके बाद से पिता-पुत्र का विवाद चरम पर था। दूसरी तरफ बंधु प्रकाश पाल ने बीरभूम जिला निवासी अपने एक दोस्त सौभिक को मोटी रकम कर्ज में दी थी। शनिवार को पुलिस बंधु प्रकाश पाल के पिता अमर पाल और उसके एक दोस्त को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही है कि वारदात के पीछे इनका हाथ है अथवा नहीं। समाचार लिखे जाने तक इस बारे में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा था।

यह भी पढ़ेंः प.बंगालःRSS कार्यकर्ता की हत्या पर ओवैसी का बड़ा बयान, कहा...

------

CID की टीम पहुंच जांच को

इधर सीआईडी के अधिकारियों के एक दल ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया। मृत परिवार के पड़ोसियों से बातचीत की। जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पहले भी दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच के आधार पर यह व्यक्तिगत दुश्मनी का मामला प्रतित हो रहा है। राजनीति से इसका कोई लेना-देना नहीं है। घटनास्थल से एक डायरी मिली है। डायरी के नोट से परिवार में गंभीर मतभेद का पता चला है।

यह भी पढ़ेंः यहां कोजागरी लक्ष्मी के रूप में कुतिया की पूजा...

-------

मंगलवार को की गई थी हत्या

मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में मंगलवार को शिक्षक बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी पत्नी ब्यूटी और उनके आठ साल के बेटे आंगन अपने घर में खून से सने और मृत मिले थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned