बंगाल में भाजपा नेता की मौत के बाद तनाव, गुरूवार को 12 घंटे का बंद

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बागनान में महाअष्टमी की शाम गोली चालन का शिकार बने भाजपा नेता की बुधवार को कोलकाता में हुई मौत के बाद इलाके में तनाव फैल गया। भाजपा ने गुरूवार को बागनान में १२ घंटे का बंद बुलाया है।

By: Paritosh Dube

Published: 28 Oct 2020, 09:47 PM IST

कोलकाता. हावड़ा के बागनान में महाअष्टमी की शाम गोली का शिकार बने ५ नंबर मंडल उपाध्यक्ष किंकर माझी की कोलकाता के अस्पताल में मौत के बाद इलाके में तनाव फैल गया। मृतक के परिजनों व भाजपा समर्थको ंने जगह-जगह प्रदर्शन किया। रास्तों पर टायर जलाकर जाम लगाया। थाने के सामने धरने पर बैठ गए। आरोपियों के घर तोडफ़ोड़ और आगजनी की गई। गुरूवार को बागनान में १२ घंटे का बंद बुलाया गया है।
सूत्रों ने बताया कि किंकर के पेट में गोली मारी गई थी। गोली मारने का आरोप उनके पड़ोसी पर लगा था। उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल में फिर कोलकाता के नीलरतन सरकार अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उनका ऑपरेशन किया गया था। उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया था।
हावड़ा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सौम्य राय ने बताया कि बागनान के चंदनपाड़ा में गोली कांड का शिकार बने भाजपा नेता की अस्पताल में मौत हो गई है। मृतक के परिजनो ंकी ओर से तीन जनों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें से एक जने को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश की जा रही है।
भाजपा नेता अनुपम मल्लिक ने कहा कि किंकर की हत्या राजनीतिक कारणों से की गई है। तृणमूल कांग्रेस रक्तपात की राजनीति पर उतारू है। राज्य की जनता समय आने पर जवाब देगी।
वहीं स्थानीय विधायक अरुणाभ सेन ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि जमीन विवाद पर गोली चलाई गई थी। इससे तृणमूल कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। गुरूवार को बागनान को बंद से ुमुक्त रखने के लिए पुलिस प्रशासन व्यवस्था करेगा।

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned