scriptpolitical Warfare on NRC: तब शरणार्थी भी बन सकते है भारत के प्रधानमंत्री , दी जाएगी नागरिकता -शाह | West Bengal BJP President Amit Shah NRC Mamta Banerjee | Patrika News

political Warfare on NRC: तब शरणार्थी भी बन सकते है भारत के प्रधानमंत्री , दी जाएगी नागरिकता -शाह

locationकोलकाताPublished: Oct 01, 2019 08:56:03 pm

Submitted by:

Manoj Singh

Amit Shah ने कि NRC लागू करने से पहले केन्द्र की मोदी सरकार National citizen amendment Bill पास करवाएगी और पड़ोस देशों से आए हिन्दू, बौध, सिख, जैन और इसाई शरणार्थियों विशेषकर Hindus को Indian citizen का अधिकार दिया जाएगा। वे भी भारत के Primeminister बन सकते हैं। लेकिन शाह ने Bangladesh और अन्य देशों से अवैध तरीके से आए Muslim लोगों को नागरिकता देने की बात नहीं कही।

political Warfare on NRC: तब शरणार्थी भी बन सकते है भारत के प्रधानमंत्री , दी जाएगी  नागरिकता -शाह

कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में एनआरसी पर आयोजित सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को विशाल माला पहना कर स्वागत करते पार्टी नेता

कहा, हिन्दू शरणार्थियों को जाने नहीं देंगे और घुसपैठियों को रहने नहीं देंगे

भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया लोगों में भरोसा जगाने का निर्देश
कोलकाता
पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) का आतंक फैलने और इससे डरे लोगों के आत्महत्या करने की घटनाओं के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही तृणमूल कांग्रेस को राजनीतिक तौर से मात देने के लिए उन्होंने सभी शरणार्थियों को भारतीय नागरिक का अधिकार दिए जाने का भरोसा दिलाया और भाजपा कार्यकर्ताओं को घर-घर धूम कर शरणार्थियों में भरोसा जगाने का निर्देश दिया।
प्रदेश भाजपा की ओर से एनआरसी के मुद्दे पर कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित सभा में अमित शाह ने कहा कि एनआरसी को ले कर बंगाल की जनता को गुमराह किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि भाजपा एनआरसी लागू कर बंगाल में रह रहे शरणार्थियों को देश से भगाया जाएगा। यह झूठ फैलाया जा रहा है।
उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार किसी भी शरणार्थी को देश से निकालने नहीं दगीे और देश मेें एक भी घुसपैठियों को रहने नहीं देगी।

उन्होंने कहा कि एनआरसी लागू करने से पहले केन्द्र की मोदी सरकार राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन बिल पास करवाएगी और कानून बना कर बांग्लादेश सहित पड़ोस देशों से आए हिन्दू, बौध, सिख, जैन और इसाई शरणार्थियों विशेषकर हिन्दू शरणार्थियों को भारतीय नागरिक का अधिकार दिया जाएगा। वे भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। लेकिन शाह ने बांग्लादेश और अन्य देशों से अवैध तरीके से आए मुस्लिम लोगों को नागरिकता देने की बात नहीं कही।
सभा में आर पार्टी कार्यकर्ताओं को अमित शाह ने शरणार्थियों में फैलाए जा रहे एनआरसी के आतंक को दूर करने और उन्हें नागरिकता दिए जाने के लिए भाजपा और केन्द्र सरकार के प्रति भरोसा जगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जा कर शरणार्थियों को यह भरोसा दिलाए कि उन्हें भारतीय नागरिक का अधिकार दिया जाएगा। इसके लिए केन्द्र सरकार राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन बिल लाएगी।
ममता बनर्जी पर तीखा वार करते हुए अमित शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल लाई तो तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने इसका विरोध किया। इस कारण मतुआ समुदाय सहित अन्य शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं मिल सकी। लेकिन अब प्रस्तिथियां बदल गई है। इस बार हम इस बिल पास करवा कर रहेंगे।

पहले घुसपैठ का विरोध अब समर्थन कर रही है ममता
तृणमूल कांग्रेस पर वोट बैंक के लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि विपक्ष में रहने के दौरान ममता बनर्जी ने पहले घुसपैठियों का विरोध किया था और वे उन्हें वोट दे रहे हैं तो उनका समर्थन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ममता दीदी आपने 2005 में घुसपैठियों को देश से निकाल बाहर करने की मांग की थी। इसको ले कर उन्होंने संसद नहीं चलने दिया था। आप 2005 में घुसपैठ के बारे में अपने रिकॉर्ड किए गए बयान टीवी पर देख लीजिए कि आप ने उस समय आपने घुसपैठियों के बारे में क्या कहा था और अब क्या कह रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो