West Bengal: कटमनी के मुद्दे को लेकर भाजपा-तृणमूल समर्थकों में भिड़ंत

West Bengal: कटमनी के मुद्दे को लेकर भाजपा-तृणमूल समर्थकों में भिड़ंत

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 11 Jul 2019, 09:49:24 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

-मारपीट और पथराव से कई जने घायल
-भाजपा समर्थकों ने जैसोर रोड पर किया अवरोध

कोलकाता

कटमनी (Cut Money) के मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में गुरुवार को भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच जोरदार झड़प हुई। दोनों तरफ से एक दूसरे पर पथराव किया गया। पथराव में कई लोग घायल हो गए। दत्तपुकुर पंचायत (2) पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है। पंचायत प्रधान भ्रष्टाचार और विभिन्न सरकारी योजनाओं में लोगों से कटमनी की वसूली के खिलाफ भाजपा समर्थक गुरुवार को पंचायत कार्यालय का घेराव किए थे। जब वे ज्ञापन सौंपने के लिए गए तो पंचायत प्रधान के पति राजू दत्त उन्हें रोक दिए। गुस्साकर भाजपा समर्थकों ने जैसोर रोड को अवरोध कर दिया। घटना की खबर पाकर पुलिस वहां पहुंची। तब तक कथित तृणमूल समर्थक हमला बोल दिए। दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। कई लोग घायल हो गए। फिर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची। पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर स्थिति को नियंत्रण में किया। इसके बाद फिर दो बार भाजपा समर्थकों ने सडक़ अवरोध किया। कई घंटों तक जैसोर रोड से गाडिय़ों की आवाजाही बंद रही।
घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है। तृणमूल कांग्रेस के जिला इकाई ने भाजपा के आरोप को झूठा बताया है। सत्तारूढ़ दल के नेताओं का कहना है कि पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार नहीं है। पंचायत प्रधान ने कोई कटमनी नहीं ली है। भाजपा के स्थानीय नेता एवं समर्थक झूठा आरोप लगाकर इलाके में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned