West Bengal Assembly Elections 2021: क्लब हाउस चैट पर सियासत गरमाईः प्रशांत किशोर का पलटवार- बंगाल में 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी भाजपा

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर का पत्रकारों से बातचीत का एक ऑडियो जारी किया है। चैट में ममता का चुनावी कैंपेन संभाल रहे प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं। प्रशांत किशोर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बंगाल चुनाव में भाजपा की मजबूती की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। भाजपा दावा कर रही है कि प्रशांत किशोर ने स्वीकार कर लिया है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं। यह इस बात का प्रमाण है। प्रशांत किशोर ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है...

By: Ashutosh Kumar Singh

Updated: 10 Apr 2021, 02:35 PM IST

कोलकाता
West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा में चुनाव को लेकर चल रहे घमासान के बीच तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का क्लब हाउस चैट (Club House Chat) का ऑडियो ने भूचाल ला दिया है। राज्य में सियासत गरमा गई है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर का पत्रकारों से बातचीत का एक ऑडियो जारी किया है। चैट में ममता का चुनावी कैंपेन संभाल रहे प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं। प्रशांत किशोर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए बंगाल चुनाव में भाजपा की मजबूती की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। भाजपा दावा कर रही है कि प्रशांत किशोर ने स्वीकार कर लिया है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं। यह इस बात का प्रमाण है।
प्रशांत किशोर ने इसके जवाब में कहा है कि अमित मालवीय ने बातचीत के सेलेक्टेड ऑडियो ही जारी किया है। अमित मालवीय क्लब हाउस का पूरा डिस्कशन शेयर करें। इससे साफ हो जाएगा कि आखिर सच क्या है। प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरी क्लब हाउस चैट को ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि चैट के कुछ हिस्से को छोड़कर पूरी बातचीत को जारी करें। जो हिस्सा जारी किया गया है उसमें इस सवाल का जवाब दिया जा रहा था कि कैसे बीजेपी को 40 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं और कैसे ये सोच बन गई है कि बीजेपी जीत रही है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए यह भी कहा कि भाजपा बंगाल चुनाव में 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।
चैट में शामिल पत्रकार रोहिणी सिंह और साक्षी जोशी ने ट्वीट कर कहा है कि अमित मालवीय ने बातचीत के सेलेक्टिड ऑडियो ही जारी किया है. प्रशांत किशोर की वो बात जारी नहीं की है जिसमें वह ममता की जीत का दावा लगातार कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रशांत ने इस चैट में हमेशा यही कहा कि बंगाल में तृणणूल कांग्रेस ही जीत रही है।
---
अमित मालवीय की ओर से जारी चैट की मुख्य बातें

अमित मालवीय ने चैट को जो पार्ट जारी किया है उसमें उसमें प्रशांत किशोर कह रहे हैं कि वाम दलों, कांग्रेस और तृणमूल ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है। इस वजह से ग्राउंड पर आक्रोश दिख रहा है। मोदी पूरे देश में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं। इसमें कोई भी संदेह ही नहीं है। पूरे देश में लोग उनकी बात सुन रहे हैं। तृणमूल के खिलाफ एंटी-इंकम्बेंसी है। वोटों का ध्रुवीकरण भी सच्चाई है। एससी वोट भी एक फैक्टर है। बंगाल की आबादी के 27 प्रितशत एससी वोटर और मतुआ सभी भाजपा के लिए वोट कर रहे हैं।
भाजपा के पास जमीनी कैडर है।
----
प्रशंत किशोर को क्लब हाउस का रूम ओपन होने की नहीं थी जानकारी
अमित मालवीय ने दावा किया कि प्रशांत किशोर को ऑडियो के ओपन होने की जानकारी नहीं थी। उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि क्लब हाउस का रूम ओपन था और उनकी बातों को सिर्फ कुछ जर्नलिस्ट ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में लोग भी सुन रहे थे। आडियो में प्रशांत किशोर यह पूछते हुए सुने जा रहे हैं कि यह ओपन है क्या?

West Bengal Assembly Elections 2021
Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned