scriptजेपी नड्डा बोले, अब ममता के जाने की बारी आई | West Bengal BJP working President JP Nadda artical 370 Mamta Banerjee | Patrika News

जेपी नड्डा बोले, अब ममता के जाने की बारी आई

locationकोलकाताPublished: Sep 27, 2019 11:22:02 pm

Submitted by:

Manoj Singh

BJP Working president JP Nadda ने कहा कि Mamta Banerjee को बंगाल की जनता को जवाब देना होगा कि उसकी पार्टी ने संसद में 370 को हटाए जाने का क्यों विरोध किया। दीवारों पर साफ लिखाना कि ममता बनर्जी का समय समाप्त हो गया है। अब आप के जाने की बारी है। आप जाने वाली हैं और और हम (भाजपा) बंगाल की सत्ता में आएंगे

जेपी नड्डा बोले, अब ममता के जाने की बारी आई

जेपी नड्डा बोले,

पूछा, क्या तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के लिए देश से महत्वपूर्ण वोटबैंक की राजनीति है
कोलकाता
जम्मू-कश्मीर से संविधान का अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध करने के लिए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की प्रमुख ममता बनर्जी और पूर्व कांग्रेस राहुल गांधी पर तीखा वार किया और कहा कि अब ममता बनर्जी का समय समाप्त हो गया
नड्डा ने इस दिन कहा कि ममता बनर्जी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रही हैं। वे ये सब वोट बैंक की राजनीति के लिए कर रही हैं। उनके लिए सत्ता सुख और वोटबैंक की राजनीति देश की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। इसलिए उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने संसद में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन नहीं किया। वे इस दिन कोलकाता से सटे साल्टलेक स्थित ईसीजेड में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हजाए जाने के विषय पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे। वे महालया के दिन तर्पण करने के लए कोलकाता आए हुए हैं।
इस दौरान ममता बनर्जी पर तीखा वार करते हुए नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी को बंगाल की जनता को जवाब देना होगा कि उसकी पार्टी ने संसद में 370 को हटाए जाने का क्यों विरोध किया। दीवारों पर साफ लिखाना कि ममता बनर्जी का समय समाप्त हो गया है। अब आप के जाने की बारी है। आप जाने वाली हैं और और हम (भाजपा) बंगाल की सत्ता में आएंगे

नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कोई राष्ट्रीय भावना नहीं थी। राहुल गांधी ने कश्मीर से 370 हटाने का विरोध किया और पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में उनके इस बयान का इस्तेमाल किया।
370 पर कश्मीरी नेताओं ने किया लोगों को गुमराह
जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल श्यामा प्रसाद मुखर्जी की धरती है, यहां अनुच्छेद 370 पर बोलना सौभाग्य की बात है। फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद कश्मीर को विशेष दर्जा देने की मांग करते हैं। वे देश की जनता को गुमराह करते हैं। भारतीय संविधान में अनुच्छेद 370 को अस्थाई और संविधान में इसे बदलने योग्य लिखा गया है।
अम्बेडकर ने कश्मीर को विशेष दर्जा देने से किया था इनकार
जेपी नड्डा ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीर के नेता शेख अब्दुल्ला से कहा था कि कश्मीर पर भीम राव अंबेडकर से मुलाकात करें। तब अंबेडकर ने शेख अब्दुल्ला से कहा था कि आप हमसे उम्मीद करते हैं कि हम कश्मीर को सुरक्षा दें, खाना दें, लेकिन भारत की जनता कश्मीर की जनता नहीं होगी, यह हमें मंजूर नहीं है। कानून मंत्री के तौर पर यह मुझे मंजूर नहीं।
कोलकाता के गंगाघाट पर नड्डा देंगे तर्पण
अपने इस कोलकाता दौरे के दौरान जेपी नड्डा आगामी शिनवार को भाजपा की ओर से आयोजित तर्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे कोलकाता के बागबाजार गंगा घाट पर सुबह 11 बजे बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए अपने पार्टी के 80 कार्यकर्ताओं को तर्पण देंगे।
उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सह प्रभारी अरविन्द मेनन और राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा सहित पार्टी के अन्य नेता तर्पण देंगे। इसके बाद सुबह दस बजे वे कॉलेज स्क्वायर स्थित शिक्षाविद विद्या सागर की मूर्ति पर माला चढ़ा कर उन्हें श्रद्दांजली देंगे।
जेपी नड्डा बोले, अब ममता के जाने की बारी आई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो