प.बंगाल में RSS समर्थक के बाद बाद अब इस पार्टी के नेता की हत्या...

  • ‘गांधी संकल्प यात्रा’ (Gandhi sankalpyatra) को लेकर हुई मारपीट हुई। मारपीट में युवा नेता की मौत हो गई...

कोलकाता
पश्चिम बंगाल (West bengal) में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच खूनी झड़प (Bloody clash between BJP-Trinamool) थामने का नाम नहीं ले रही है। कूचबिहार में ‘गांधी संकल्प यात्रा’ (Gandhi sankalp yatra) को लेकर गुरुवार की शाम को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई मारपीट में युवा तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की मौत हो गई। मृतक का नाम मजिरुद्दीन सरकार बताया जा रहा है। हत्या का आरोप भाजपा समर्थकों पर है। घटना के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार गुरुवार शाम भाजपा समर्थक पार्टी सांसद निशित प्रमाणिक के नेतृत्व में गांधी संकल्प यात्रा पर निकले थे। यात्रा के पातला खावा पुंडीबाड़ी इलाके में पहुंचने पर तृणमूल समर्थकों ने यात्रा में शामिल लोगों का रास्ता रोक लिया। विरोध करने पर हमला कर दिया। इसको लेकर भाजपा समर्थक भडक़ उठे। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। भाजपा समर्थक तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में घुस गए तोडफ़ोड शुरू कर दी। बड़े पैमाने आगजनी भी की गई। मारपीट में कई लोग घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां मजिरु²ीन की मौत हो गई।
जिला पुलिस अधीक्षक साना अख्तर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इलाके में तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है। समाचार लिखे जाने तक मामले में संदेह के आधार पर 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

तृणमूल कांग्रेस के कूचबिहार जिलाध्यक्ष विनयकृष्ण बर्मन ने कहा कि भाजपा गांधी संकल्प यात्रा की आड़ में हिंसा फैला रही है। उनकी पार्टी के युवा नेता भाजपा की यात्रा को काला झंडा दिखाने के लिए सडक़ के किनारे खड़ा था। भाजपा की यात्रा में शामिल गुंडों ने उसे पीट-पीटकर मार डाला। उन्होंने आरोपियों की पहचान कर तुंरत गिरफ्तार करने व कड़ी सजा देने की मांग की है। भाजपा सांसद निशित प्रमाणिक ने आरोप को झूठा बताया है। उन्होंने कहा कि मौत के मामले से उनके पार्टी के किसी नेता अथवा कार्यकर्ता का कोई लेना-देना नहीं है। तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने पातलाखावा इलाके में यात्रा रोकने की कोशिश की। अपनी पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर भाजपा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

Show More
Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned