WEST BENGAL BY-ELECTION 2019: मंदिर, मजार और बाजार तक प्रचार ही प्रचार

WEST BENGAL BY--ELECTION 2109: पश्चिम बंगाल के खडग़पुर सदर विधानसभा उप-चुनाव 25 को, चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने कस ली कमर

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के खडग़पुर शहर में 25 नवंबर को खडग़पुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने पूरी तरह कमर कस ली हैं। हालात ये है कि अब मंदिर से मजार और घर से बाजार तक केवल प्रचार ही प्रचार। चुनाव प्रचार तारीख़ घोषणा होने से पहले तृणमूल और भाजपा के बीच अहम मुकाबला माना जा रहा था लेकिन नामांकन पत्र दाखिला होने के बाद मुकाबला भाजपा और तृणमूल के बीच न रहकर त्रिकोणीय मुकाबला में बदल चुका हैं। गौरतलब है कि उपचुनाव मैदान में तृणमूल ने प्रदीप सरकार को, भाजपा ने प्रेमचंद झा और वाममोर्चा समर्थित कांग्रेस ने चित्तरंजन मंडल को उम्मीदवार बनाया हैं। तीनों उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत का सेहरा अपने अपने सिर पर बांधने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया हैं।

बारिश, धूप की परवाह न कर मतदाताओं तक पहुंच रहे
चुनाव प्रचार के दौरान तीनों ने मंदिर से मजार और घर से बाजार तक पूरी ताकत झोक दिया हैं। पिछले 4 दिन से तीनों उम्मीदवार शहरवासियों से बारिश, धूप, सुबह शाम और दोपहर की परवाह न करते हुए मतदाताओं तक पहुंच रहे हैं। उनका आर्शीवाद लेकर अपने अपने पक्ष में मतदान के लिए मतदाताों से अपील कर रहे हैं। खडग़पुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष ने चुनाव जीता था और इस साल मेदिनीपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीता। चुनाव जीतने के बाद दिलीप ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। भाजपा उम्मीदवार प्रेमचंद झा का कहना है कि जनता का आर्शीवाद उनको मिल राहा है और हाल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को ४५ हजार वोट की बढत हैं। इस उपचुनाव मे भाजपा की जीत होगी जबकि तृणमूल उम्मीदवार प्रदीप सरकार का कहना है कि उन्होंने खडग़पुर नगरपालिका चैयरमैन बनकर शहर मे उन्यन कार्य किया हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल की दशा और दिशा बदल कर रख दी है। इसलिए जीत तृणमूल की होगी। तो उधर वाम मोर्चा समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार चितरंजन मंडल ने कहा कि खडग़पुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा था। चाचा ज्ञानसिंह सोहनपाल का और जनता का आर्शीवाद उन्हें मिल रहा हैं इसलिए चुनाव में कांग्रेस का परचम ही लहराएगा।

WEST BENGAL BY-ELECTION 2019: मंदिर, मजार और बाजार तक प्रचार ही प्रचार
Shishir Sharan Rahi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned