जिसे बचाने को धरना दी ममता उस आईपीएस के घर सीबीआई, गिरफ्तारी कभी भी

जिसे बचाने को धरना दी ममता उस आईपीएस के घर सीबीआई, गिरफ्तारी कभी भी
ममता के चहेते आईपीएस राजीव कुमार

Manoj Kumar Singh | Updated: 13 Sep 2019, 06:17:43 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

West Bengal: CBI ने अपने Kolkata कार्यालय में राजीव कुमार को हाजिर होने का दिया नोटिस

शनिवार सुबह 10 बजे पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त को होना होगा हाजिर

कोलकाता
सारधा घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को जिस आईपीएस अधिकारी पर हाथ देने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के धर्मतल्ला में धरना दिया था शुक्रवार सुबह कलकत्ता हाई कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर लगा रोक हटा दिया। इसके कुछ ही घंटे बाद शाम को सीबीआई महानगर के पार्क स्ट्रीट स्थित उनके आवास पहुंची गई।

महानगर के निजाम पैलेस स्थित अपने कार्यालय में गहन विचार-विमर्श करने के बाद इस दिन शाम 4.55 बजे
सीबीआई के एक इंस्पेक्टर और एक अधिकारी कोलकाता के 34 नंबर पार्क स्ट्रीट स्थित डीसी साउथ कार्यालय में राजीव कुमार के आवास पर पहुंचे। वे वहां करीब 20 मिनट रहे और सारधा घोटाले के सबूत मिटाने के मामले में राजीव कुमार को साल्टलेक के सीजीओ कमप्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय में शनिवार को हाजिर होने का नोटिस दे कर वापस चले गए। इसके साथ ही आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के कभी भी गिरफ्तार होने की शंका गहरा गई है।

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने राजीव कुमार को पूछताछ करने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे साल्टलेक स्थित अपने कार्यालय बुलाया है। पूछताछ के बाद सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है, क्योंकि कलकत्ता हाई कोर्ट की न्यायाधीश मधुमति मित्रा ने सीबीआई की ओर से उन्हें गिरफ्तार करने में हस्तक्षेपक करने से इनकार कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं कर सकते राजीव कुमार

राजीव कुमार अभी एडीजी सीआईडी के पद हैं और फिलहाल व्यक्तिगत कारणों से छुट्टी हैं। उन पर सारधा घोटाले में लिप्त तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ सबूत मिटाने का आरोप है। कानून के जानकारों के अनुसार कलकता हाई कोर्ट के उनकी गिरफ्तारी पर लगाया रोक हटाने के बाद अब राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं कर सकते।
पुलिस ने घेरा राजीव कुमार का घर

आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के घर पर सीबीआई अधिकारियों के जाने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में कोलकाता पुलिस के जवान वहां पहुंच गए और वे उनके घर को चारो तरफ से घेर लिया। कुमार के घर के दोनों प्रवेश द्वार पर कड़ा पहरा लगा दिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned