scriptजिसे बचाने को धरना दी ममता उस आईपीएस के घर सीबीआई, गिरफ्तारी कभी भी | West Bengal: CBI Mamta closed IPS Rajiv Kumar sardha chitfund scam | Patrika News

जिसे बचाने को धरना दी ममता उस आईपीएस के घर सीबीआई, गिरफ्तारी कभी भी

locationकोलकाताPublished: Sep 13, 2019 06:17:43 pm

Submitted by:

Manoj Singh

West Bengal: CBI ने अपने Kolkata कार्यालय में राजीव कुमार को हाजिर होने का दिया नोटिस

West Bengal Kolkata ममता के चहेते आईपीएस के घर सीबीआई, गिरफ्तारी कभी भी

ममता के चहेते आईपीएस राजीव कुमार

शनिवार सुबह 10 बजे पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त को होना होगा हाजिर

कोलकाता
सारधा घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को जिस आईपीएस अधिकारी पर हाथ देने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के धर्मतल्ला में धरना दिया था शुक्रवार सुबह कलकत्ता हाई कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर लगा रोक हटा दिया। इसके कुछ ही घंटे बाद शाम को सीबीआई महानगर के पार्क स्ट्रीट स्थित उनके आवास पहुंची गई।
महानगर के निजाम पैलेस स्थित अपने कार्यालय में गहन विचार-विमर्श करने के बाद इस दिन शाम 4.55 बजे
सीबीआई के एक इंस्पेक्टर और एक अधिकारी कोलकाता के 34 नंबर पार्क स्ट्रीट स्थित डीसी साउथ कार्यालय में राजीव कुमार के आवास पर पहुंचे। वे वहां करीब 20 मिनट रहे और सारधा घोटाले के सबूत मिटाने के मामले में राजीव कुमार को साल्टलेक के सीजीओ कमप्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय में शनिवार को हाजिर होने का नोटिस दे कर वापस चले गए। इसके साथ ही आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के कभी भी गिरफ्तार होने की शंका गहरा गई है।
सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने राजीव कुमार को पूछताछ करने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे साल्टलेक स्थित अपने कार्यालय बुलाया है। पूछताछ के बाद सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है, क्योंकि कलकत्ता हाई कोर्ट की न्यायाधीश मधुमति मित्रा ने सीबीआई की ओर से उन्हें गिरफ्तार करने में हस्तक्षेपक करने से इनकार कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं कर सकते राजीव कुमार
राजीव कुमार अभी एडीजी सीआईडी के पद हैं और फिलहाल व्यक्तिगत कारणों से छुट्टी हैं। उन पर सारधा घोटाले में लिप्त तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ सबूत मिटाने का आरोप है। कानून के जानकारों के अनुसार कलकता हाई कोर्ट के उनकी गिरफ्तारी पर लगाया रोक हटाने के बाद अब राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं कर सकते।
पुलिस ने घेरा राजीव कुमार का घर
आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के घर पर सीबीआई अधिकारियों के जाने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में कोलकाता पुलिस के जवान वहां पहुंच गए और वे उनके घर को चारो तरफ से घेर लिया। कुमार के घर के दोनों प्रवेश द्वार पर कड़ा पहरा लगा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो