scriptWest Bengal: केंद्र की सख्ती, नरम पड़ी सरकार, कोरोना हालात का जायजा लेने केंद्रीय टीम उतरी मैदान में | West Bengal: Central team visits Rajarhat quarantine centrer | Patrika News

West Bengal: केंद्र की सख्ती, नरम पड़ी सरकार, कोरोना हालात का जायजा लेने केंद्रीय टीम उतरी मैदान में

locationकोलकाताPublished: Apr 23, 2020 12:49:24 pm

– टीम ने राजारहाट क्वारंटाइन सेन्टर का हालात का लिया जायजा, लोगों से की बात

West Bengal: केंद्र की सख्ती, नरम पड़ी सरकार, कोरोना हालात का  जायजा लेने केंद्रीय टीम उतरी मैदान में

West Bengal: केंद्र की सख्ती, नरम पड़ी सरकार, कोरोना हालात का जायजा लेने केंद्रीय टीम उतरी मैदान में

कोलकाता.

कोरोना हालात का अवलोकन करने पहुंची केन्द्रीय टीम को लेकर केंद्र सरकार की सख्ती के बाद ममता सरकार ने नरम रुख अख्तियार कर लिया है। कोलकाता में हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम मैदान में उतर गई है। बुधवार को टीम ने सबसे पहले राजारहाट क्वारंटाइन सेन्टर का दौरा किया। फिर एमआर बांगुर अस्पताल का मुआयना किया। उधर उत्तर बंगाल में भी दूसरी टीम ने भी विभिन्न जगहों का मुआयना शुरू कर दिया है।
बुधवार को बीएसएफ और राज्य पुलिस की टीम को साथ में लेकर बुधवार को अपूर्व चंद्र की अगवानी में केंद्रीय टीम ने बालीगंज में हालात का जायजा लिया है। आसपास के लोगों से बातचीत की। बालीगंज में निकलने से पहले अंतर मंत्रालयी केंद्रीय टीम ने आपस में बैठक की। इससे पहले बंगाल सरकार ने केंद्रीय टीम को भेजने को लेकर आपत्ति जताई थी और मुख्य सचिव राजीव सिन्हा के निर्देश पर उन्हें कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में घूमने से रोक दिया गया था। इसके बाद गृह मंत्रालय ने राजीव सिन्हा के नाम एक चि_ी भेजी थी जिसमें कहा था कि केंद्रीय टीम के साथ राज्य सरकार सहयोग करे और हर तरह की आवश्यक मदद करें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आपदा प्रबंधन कानून के तहत केंद्र सरकार कार्रवाई करेगी। इसके बाद राज्य सरकार नरम पड़ गई।
मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने मंगलवार देर रात गृह मंत्रालय को चि_ी लिखी थी और सफाई दी थी कि सरकार ने उनके साथ किसी तरह की असहयोगिता नहीं की है और राज्य सरकार केंद्र के आपदा प्रबंधन कानून के अनुसार ही काम करेगी।

लिखा मुख्य सचिव को पत्र
टीम गुरुवार को कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के हॉटस्पॉट जिलों का दौरा करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव तथा दल के मुखिया अपूर्व चंद्रा ने इस संदर्भ में बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव को पत्र के माध्यम से सूचित किया है। वे हॉटस्पॉट घोषित कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पूर्व मिदनापुर जिले के विभिन्न प्रभावित इलाकों, अस्पतालों, क्वारेंटाइन सेन्टरों के अलावा आवश्यक सामग्री वितरण प्रक्रिया और बाजारों का जायजा लेंगे।

इन इलाकों में जाने की योजना
कोलकाता नगर निगम की वार्ड संख्या 03 (बेलगछिया बस्ती), वार्ड संख्या-43 (बड़ाबाजार), वार्ड संख्या- 49 (बहूबाजार), वार्ड संख्या-58(टेंगरा-धापा) और वार्ड संख्या- 134/137 (गार्डनरीच थाना इलाका), एम.आर. बांगुड़ अस्पताल, बेलियाघाटा आईडी अस्पताल, हाथीबागान मार्केट, बेलियाघाटा बाजार, धनखेती मार्केट और कोहिनूर मार्केट।
हावड़ा जिला-
लकिया, पिलखाना, पीएम बस्ती, चौड़ा बस्ती, सत्यबाला आईडी अस्पताल, आईएलएस अस्पताल, डुमूरजला स्थित सरकारी क्वारेंटाइन सेन्टर, धुलागढ़ होलसेल मार्केट और उलूबेडय़िा मार्केट।

उत्तर 24 परगना-
बिराटी नगरपालिका के वार्ड संख्या 19 व 24, दक्षिण दमदम नपा के वार्ड संख्या 23 व 25, साल्टलेक स्थित आमरी अस्पताल, बारासात के जीएनआरसी नर्सिंग होम, न्यूटाउन स्थित चित्तरंजन कैंसर रिसर्च हॉस्पीटल और हज हाउस में बने क्वारंटाइन सेंटर।
पूर्व मिदनापुर-
एगरा नगरपालिका वार्ड संख्या-01, शहीद मातंगिनी ग्राम पंचायत(तमलुक), हल्दिया शहर, पांसकुड़ा स्थित बड़ोमां कोविड स्पेशल अस्पताल, तमलुक जिला अस्पताल, एसडी अस्पताल, हल्दिया और हल्दिया लॉजिस्टिक क्वांटाइन सेंटर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो