scriptWest Bengal: आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल | West Bengal: Chief Minister Seva Medal for IPS Muralidhar Sharma | Patrika News

West Bengal: आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल

locationकोलकाताPublished: Aug 14, 2020 01:57:28 am

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन आईपीएस मुरलीधर शर्मा समेत कोलकाता पुलिस के दो अधिकारियों को बेहतरीन सेवाओं के लिए मुख्यमंत्री सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा…

West Bengal: आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल

West Bengal: आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल

कोलकाता

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन आईपीएस मुरलीधर शर्मा समेत कोलकाता पुलिस के दो अधिकारियों को बेहतरीन सेवाओं के लिए मुख्यमंत्री सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा। यह जानकारी लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से गुरुवार शाम दी गई है। इसमें बताया गया है कि वर्तमान में कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) के तौर पर तैनात आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।
West Bengal: आईपीएस मुरलीधर शर्मा को मुख्यमंत्री सेवा मेडल
इसके अलावा कोलकाता पुलिस के सेंट्रल डिविजन में उपायुक्त के तौर पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुधीर कुमार नीलकांतम को भी इस सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुरलीधर शर्मा जब से कोलकाता पुलिस के आयुक्त बने हैं उसके बाद से लोगों के बीच पुलिस कर्मियों की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। इसकी वजह यह है कि सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक हर जगह सीधे तौर पर मुरलीधर शर्मा से संपर्क किया जा सकता है। कोलकाता में रहने वालों को अगर कोई समस्या है तो सीधे मुरलीधर को ट्वीट करते हैं और चंद मिनटों में पुलिस मदद के लिए पहुंच जाती है। कोलकाता पुलिस के इतिहास में वह संभवतः सबसे अधिक लोकप्रिय अधिकारी हैं। इसके अलावा सुधीर कुमार नीलकांतम जिस सेंट्रल डिविजन के उपायुक्त हैं उसके अंतर्गत बड़ाबाजार जैसा सघन क्षेत्र आता है। कोरोना काल में यहां सबसे अधिक भीड़ भाड़ होती है। बावजूद इसके किसी भी तरह की कोई समस्या सामने नहीं आई है। इस वजह से उन्हें मुख्यमंत्री सेवा मेडल के लिए चुना गया है।

साइबार थाने के दो इंस्पेक्टरों को केन्द्रीय गृहमंत्री मेडल
इधर कोलकता साइबर पुलिस में पदस्थ इंस्पेक्टर रैंक के दो अधिकारी डेनिस अरूप लाकड़ा और शुक्ला सिन्हा राय को मामलों की जांच में उत्कृष्टता के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री मेडल से नवाजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो