बंगाल की सीएम ममता ने आखिर किस बात पर प्रधानमंत्री को पाकिस्तान का राजदूत कहा

नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी(एनआरसी) पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 03 Jan 2020, 05:43 PM IST

कोलकाता.
नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी(एनआरसी) पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं। उत्तर बंगाल के प्रमुख शहर सिलीगुड़ी में शुक्रवार को पदयात्रा से पहले भीड़ को सम्बोधित करते हुए ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि ‘भारत एक बड़ा देश है, जिसकी संस्कृति और विरासत समृद्ध है, आप हमारे देश की पाकिस्तान से क्यों बार-बार तुलना करते हैं?’ ममता ने मोदी से सवाल किया कि आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के राजदूत? आप हर मामले पर पाकिस्तान का महिमामंडन क्यों करते हैं? हम भारतीय हैं और हम अपने राष्ट्रीय मुद्दों के बारे में चर्चा जरूर करेंगे।
एकजुटता की अपील:
ममता ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ एकजुटता की अपील की। उन्होंने कहा कि वह एनआरसी और सीएए के खिलाफ लड़ रही हैं। उनके इस आंदोलन में साथ चलने का आह्वान करते हुए उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि हमारे लोकतंत्र को बचाने के लिए कमर कस मैदान में उतरने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि आजादी से 70 साल बाद भी लोगों को अपनी नागरिकता साबित करनी पड़ रही है।
भ्रम फैला रही भाजपा:
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जानबूझकर भ्रम पैदा कर रही है। सीएए और एनआरसी पर भाजपा नेतापरस्पर विरोधी बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘एक ओर प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा, दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्र के अन्य मंत्री दावा कर रहे हैं कि यह प्रक्रिया पूरे देश में लागू की जाएगी।’ उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो बनर्जी नागिरकता संशोधित कानून और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी के खिलाफ राज्य के विभिन्न हिस्सों में पदयात्रा कर लोगों से आंदोलन में शामिल होकर राष्ट्र विरोधी और संविधान विरोधी कानून के खिलाफ मुखर होने का आह्वान कर रही हैं।

PM Narendra Modi
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned